उत्तर प्रदेशभारत

गांव के बाहर झोपड़ी में चल रही थी हथियार बनाने की फैक्ट्री, लोकसभा चुनाव में होने थे इस्तेमाल

Mahoba News
70views

◆ पुलिस ने छापा मारकर बदमाशों के नापाक इरादों पर फेरा पानी

◆ लोकसभा चुनाव में अवैध तमंचों की मांग की वजह से हिस्ट्रीशीटर बदमाश हुए थे सक्रिय

◆ पुलिस ने बने और अधबने हथियारों के साथ 2 शातिर बदमाश किए गिरफ्तार

Mahoba News

रिपोर्ट: अनीस मंसूरी, महोबा

महोबा। लोकसभा चुनाव में अवैध तमंचों की बढ़ रही मांग को देखते हुए हिस्ट्रीशीटर बदमाशों द्वारा संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर संचालित हो रही असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर पुलिस ने शातिर दो बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया जिनके पास से बने और अधबने भारी मात्रा में अवैध असलहे और कारतूस बरामद कर लिए गए तो वहीं असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने हिस्ट्रीसीटर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त शातिर बदमाश अधिक पैसा कमाने की चाह में अवैध असलाहों का काम कर रहे हैं। चुनाव में अवैध तमंचों की बढ़ती मांग को देखते हुए हिस्ट्रीशीटर दो बदमाशों द्वारा संचालित असलहा फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी कर दी। बताया जाता है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बरात पहाड़ी गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर हिस्ट्रीशीटर बदमाश अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित किए थे।

 

जिसकी सूचना लगातार मुखबारों से पुलिस को मिल रही थी। ऐसे में शहर कोतवाली पुलिस ने आज घेराबंदी कर असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर दी। जहां भागने की कोशिश कर रहे दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। जिनके नाम गुलबदन राजपूत और पप्पू कुशवाहा है। इनका अपना एक आपराधिक इतिहास भी है।

हिस्ट्रीशीटर इन बदमाशों द्वारा चुनाव में अवैध तमंचों को बेचने का काम किया जा रहा था। जिनके पास आधा दर्जन बने, 6 अधबने अवैध तमंचे, कारतूस,एक बंडल में एक नली बंदूक और अधबनी बंदूक के अलावा शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता बताती है कि चुनाव में इन अवैध तमंचों का इस्तेमाल हो सकता था ऐसे में पुलिस को यह बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई है और अभी अन्य ऐसे बदमाशों पर पुलिस की निगाह है जो चुनाव में अवैध असलहा और शराब का प्रयोग कर सकते हैं उन पर भी कार्यवाही होगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response