उत्तर प्रदेशभारत

Amethi News: 498 प्रतिबंधित प्रजाति के कछुओं को बरामद कर चार तस्कर गिरफ्तार, वन विभाग ने कोर्ट से अनुमति के बाद नदी में छोड़ा

Four Smugglers Arrested With 498 Banned Turtles
69views

जगदीशपुर (अमेठी)। थाना पुलिस व वन विभाग की टीम ने मंगलवार को तस्करी कर पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे 498 प्रतिबंधित प्रजाति के कछुओं को बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक, बरामद कछुओं की कीमत 10 लाख रुपये होगी। वन विभाग ने बरामद कछुओं को कोर्ट से अनुमति के बाद नदी में छोड़ने की तैयारी की है।

पुलिस के मुताबिक, जगदीशपुर थाने के दरोगा हरिशंकर चौधरी मंगलवार को क्षेत्र भ्रमण पर थे। तस्कर माल वाहक वाहन से प्रतिबंधित कछुओं की तस्करी करने जाने वाले हैं। दरोगा ने पुलिस व वन विभाग के अफसरों को दी। वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव भी टीम के साथ पहुंच गए। पुलिस व वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर भगवानदीन स्थित अंडरपास के पास अलमापुर से आ रहे माल वाहक वाहन को रुकने का इशारा किया तो भागने लगा। टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। वाहन में सवार चार लोगों दबोच लिया और उसमें मौजूद 498 प्रतिबंधित कछुओं को बरामद किया। पकड़े गए तस्करों की पहचान जगदीशपुर थाने के गांधीनगर मजरे पालपुर निवासी राजेश व माइकल, मुबारकपुर निवासी बब्बन व गौरीगंज थाने के चतुरीपुर गांव निवासी राजबहादुर के रूप में हुई है।

तस्करों ने पुलिस को बताया कि आसपास के तालाब, नदी से पकड़कर कछुओं को बेचने पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे। एसएचओ राकेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोर्ट से अनुमति के बाद कछुओं को नदी में छोड़ दिया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response