खेल

सैलरी बढ़ने के साथ मिलेगा बोनस, BCCI टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कर देगी मालामाल!

Team India
50views

Team India Salary: भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी टेस्ट और घरेलू सीरीज को छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग पर ज्यादा फोकस करते हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर यह आरोप कई बार लग चुका है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टेस्ट फॉर्मेट को बढ़ावा देने के लिए बड़ा कदम उठा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ा सकती है. इसके साथ ही सभी सीरीज में खेलने वाले प्लेयर्स को बोनस भी मिल सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल 2024 के बाद टेस्ट प्लेयर्स की सैलरी बढ़ा सकती है. बीसीसीआई हर टेस्ट सीरीज में खेलने वाले प्लेयर्स को बोनस भी दे सकती है. बोर्ड ये बदलाव एक अहम वजह से करना चाहता है. कई प्लेयर्स आईपीएल में फिट रहने के लिए रणजी ट्रॉफी और घरेलू मैचों को छोड़ रहे हैं. हाल ही में ईशान किशन इसको लेकर चर्चा में रहे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशान ने बीसीसीआई के कहने के बावजूद झारखंड के लिए मैच नहीं खेला था. श्रेयस अय्यर ने भी रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच छोड़ दिया था.

बीसीसीआई अभी एक टेस्ट मैच के लिए खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए देती है. उनकी सैलरी 2016 में डबल कर दी गई थी. वहीं एक वनडे मैच के लिए खिलाड़ियों को 6 लाख रुपए मिलते हैं. एक टी20 मैच के लिए प्लेयर्स को 3 लाख रुपए सैलरी के तौर पर मिलते हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ग्रेड के हिसाब से सालाना सैलरी भी दी जाती है. प्लेयर्स का बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट होता है.

बता दें कि खिलाड़ियों की सैलरी आईपीएल के बाद बढ़ सकती है. टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत ने इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मैच 28 रनों से जीता था. भारत ने इसके बाद लगातार तीन मैच जीते.

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response