उत्तराखंड

सवा तीन करोड़ रुपये की ठगी में दंपती पर मुकदमा

symbolic picture
20views

जमीन संबंधी सवा तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में दिल्ली के दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित से गुनियाल गांव में 90 बीघा जमीन बेचने को लेकर सौदा हुआ था। जब उन्होंने स्टांप पेपर खरीदे तब उन्हें इस धोखाधड़ी का पता चला।

पीड़ित व्यक्ति राजेश नेगी निवासी कर्जन रोड ने इस मामले में एसएसपी कार्यालय में शिकायत की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि गुनियाल गांव स्थित 90 बीघा जमीन खरीदने को लेकर उनका मंदीप संधू और उनकी पत्नी संगीता संधू निवासी द्वितीय तल, एम ब्लॉक मार्केट, ग्रेटर कैलाश नई दिल्ली से साल 2014 में अनुबंध हुआ था। सौदा होने पर पीड़ित ने सवा तीन करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। मौके पर साफ सफाई शुरू की तो राजेश नेगी को पता चला कि यह जमीन ग्राम सभा की है।

इसके बाद आरोपी दंपति ने नेगी से कहा कि वह इन दस्तावेज को सही करा देंगे। इसे लेकर कई सालों से टरकाते रहे। इसके बाद बाद यहां सैन्य धाम का निर्माण शुरू हुआ। तब क्षेत्र में जमीनों के रेट बढ़े। आरोप है कि इसके बाद आरोपी दंपति ने जालसाजी शुरू कर दी। प्रॉपर्टी डीलर के ग्राहकों को दस बीघा जमीन की रजिस्ट्री कराई। जबकि, 27 बीघा जमीन अन्य लोगों को बेच दी। पीड़ित ने अपनी तय जमीन की रजिस्ट्री करने का दबाव बनाया। एसओ राजपुर पीडी भट्ट ने बताया कि मामले में संधू दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response