उत्तर प्रदेशभारतराजनीति

Watch: CM Yogi ने मुजफ्फरनगर से शुरू की BJP की ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’, जाते-जाते याद दिला गए 2013 के दंगे

cm yogi in shukartal
353views

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तमाम राजनीतिक पार्टियों ने पूरी तरह से कमर कस ली है। इसी कड़ी में बीजेपी ने ग्राम परिक्रमा यात्रा की शुरूआत की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर जिले की तीर्थ नगरी शुक्रतीर्थ से ग्राम परिक्रमा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। ग्राम परिक्रमा यात्रा के शुभारंभ के अवसर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए 2013 के दंगों की याद दिला के जख्मों को एक बार फिर से हरा कर दिया। मुख्यमंत्री योगी ने पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 से पहले दंगों में लोगों की जान माल सुरक्षित नहीं थी

‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का शुभारंभ
मुख्यमंत्री योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि प्रदेश में दंगा मुक्त वातावरण बना है। इसलिए ग्राम परिक्रमा यात्रा के तहत मुजफ्फरनगर की धरती पर आए हैं। सीएम ने कहा कि पहले की सरकारों में नौकरी परिवार से बाहर नहीं जाती थीं। मुख्यमंत्री योगी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया और कहा कि पीएम मोदी ने जो कहा, वो सच साबित कर दिया। सीएम बोले कि 86 लाख किसानों का कर्ज माफी कार्यक्रम शुरू हुआ। 119 से 105 चीनी मिलें 10 दिनों के भीतर किसानों का गन्ना भुगतान कर रही हैं।

विपक्ष पर बरसे मुख्यमंत्री
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि डबल की इंजन की सरकार किसानों के कल्याण को समर्पित है। बजट में किसानों को मुफ्त सिंचाई सुविधा के लिए 1100 करोड़ की व्यवस्था की गई है। पीएम कुसुम योजना में सब्सिडी का प्रावधान है। योगी ने कहा कि पहली बार अन्दाता सरकार के एजेंडे का हिस्सा बन हैं। जैविक खेती, मोटे अनाज की खेती को बढ़ावा देना का काम बीजेपी सरकार ने किया। योगी ने मुजफ्फरनगर के गुड़ का भी गुणगान किया और कहा कि मुजफ्फरनगर का गुड़ देश-विदेश में मिठास घोल रहा है। योगी ने कहा कि खेलों में गोल्ड मेडल विजेताओं को डिप्टी एसपी बनाया। संजीव बालियान की मांग पर यूपी पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की उम्र सीमा तीन साल बढ़ा दी गई। ग्राम परिक्रमा यात्रा 9 संकल्पों के लिए शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी के अपने भाषण में राम मंदिर का भी जिक्र किया।

सीएम ने याद दिलाया 2013 का दंगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में 2013 में हुए मुजफ्फरनगर के दंगों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर का दंगा कौन नहीं जानता? कई-कई महीनों तक चला था। हमारे नेता ज्यादातर जेल के अंदर थे। सीएम ने जनता जर्नादन को संबोधित करते हुए पूछा कि पिछले 7 वर्षों में कोई दंगा हुआ क्या? और कोई दंगा कर पाएगा क्या?

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response