भारत

रुपये के विवाद में रसोइये की ईंट से कूंचकर हत्या

Dead Body
33views

कौशांबी। बॉर्डर पर जर्जर भवन में नोएडा के रसोइया जयकिशोर (40) की हत्या के मामले में पुलिस ने विजयनगर के बिहारीपुरा निवासी जयकिशन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि अप्राकृतिक संबंध बनाने के लिए दोनों में रुपये को लेकर विवाद हुआ था। कहासुनी बढ़ने पर आरोपी ने रसोइये की ईंट से कूंचकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद आरोपी ने रसोइये की जैकेट से खून साफ कर उसे वहीं फेंककर भाग गया।

डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि नोएडा सेक्टर-51 निवासी जयकिशोर 17 फरवरी को साइकिल से शराब पीने के लिए आनंद विहार-कौशांबी बॉर्डर पहुंचे थे। वहां उनकी मुलाकात जयकिशन से हुई थी। वह भी शराब पीने के लिए ठेके पर खड़ा था। जयकिशन ने जयकिशोर को 500 रुपये देकर अप्राकृतिक संबंध बनाने के लिए राजी कर लिया। दोनों बिल्डिंग के चौथे तल पर पहुंचे तो वहां आरोपी से रुपये को लेकर विवाद हो गया। दोनों में झगड़ा बढ़ गया और जयकिशन ने ईंट से सिर पर कई वार कर उनकी हत्या कर दी। जयकिशन घटना को अंजाम देने के बाद जयकिशोर का मोबाइल फोन लेकर भाग गया।

मोबाइल फोन ऑन करते ही लोकेशन हुई ट्रेस

डीसीपी ने बताया कि स्वाट टीम जयकिशोर के फोन को सर्विलांस पर लगाकर जांच में जुटी थी। आरोपी ने मोबाइल फोन को ऑन किया तो सर्विलांस टीम ने उसकी लोकेशन ट्रेस कर ली। इस पर टीम बिहारीपुरा में उसके घर के आसपास डेरा डाल लिया। टीम उसके घर बाहर आने का इंतजार कर रही थी। आरोपी इतना शातिर है कि पुलिस टीम को सादे कपड़ों में देखकर वह भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे घेर कर पकड़ लिया।

जयकिशोर के बेटे ने दर्ज कराया था मुकदमा

पुलिस ने बताया कि मूलरूप से हरदोई निवासी जयकिशोर (40) नोएडा सेक्टर-51 में रहते थे। उनके बेटे ने मामले में हत्या का मुकदमा कराया था। वह नोएडा में ही एपेक्स फ्लोरा ग्रुप में रसोइया थे। 17 फरवरी की सुबह वह साइकिल लेकर घर से निकले थे। अगले दिन परिजनों ने नोएडा सेक्टर-49 थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। 23 फरवरी को कौशांबी-आनंद विहार बॉर्डर पर बिल्डिंग के चौथे तल पर पुलिस को अज्ञात युवक का शव मिला था। युवक के चेहरे और अन्य जगह पर चोट के निशान थे। 24 फरवरी को टीम ने जांच के बाद शव की पहचान जयकिशोर के रूप में की।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response