अपराध

मृत महिला की आंखें निकाली, डीएम के आदेश पर दोबारा हुआ पोस्टमार्टम

bride murder
76views

यूपी के बदायूँ ज़िले के गांव रसूला में रविवार को विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवारवालों ने उसकी आंखें निकाल लेने का आरोप लगाया। उन्होंने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है

बदायूं में पोस्टमार्टम के दौरान महिला के शव की आंखें निकाल ली गईं। मृतका के परिजनों ने इसकी शिकायत डीएम से की। उनके आदेश पर सोमवार रात में ही शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया। साथ ही डीएम ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। इसमें एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में सीएमओ और सीओ सिटी शामिल किए गए हैं। उन्हें तत्काल जांच के आदेश दिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के दौरान महिला की आंखें निकाली गईं थीं। महिला का पोस्टमार्टम पैनल में हुआ था। उसमें शामिल तीन डॉक्टरों को सिविल लाइंस थाने बुलाकर बयान लिए गए हैं। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हो सकती है।

अलापुर थाना क्षेत्र के गांव कुतरई निवासी गंगाचरण ने अपनी बेटी पूजा की शादी करीब चार माह पहले ग्राम रसूला निवासी जोगेंद्र के साथ की थी। उनका आरोप है कि जोगेंद्र दहेज में दो लाख रुपये और बाइक मांग रहा था। मांग पूरी न होने पर वह पूजा का उत्पीड़न कर रहा था। उसके साथ मारपीट करता था।

आरोप है कि रविवार दोपहर उसने हत्या कर पूजा का शव फंदे से लटका दिया था। पुलिस ने सोमवार दोपहर पूजा के शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम के बाद मायके वाले उसके शव को अपने घर ले गए। शव पहुंचने की सूचना पर गांव के तमाम लोग जमा हो गए।

जब परिवार वालों ने शव देखा तो आंखें गायब थीं। यह देखकर परिवार वाले हैरान रह गए। वह देर शाम अपने वाहनों से डीएम आवास पहुंचे। उन्होंने डीएम मनोज कुमार से पोस्टमार्टम के दौरान आंखें निकालने की शिकायत की। डीएम के आदेश पर रात में शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया।

डीएम मनोज कुमार ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। कमेटी का अध्यक्ष एडीएम (प्रशासन) विजय कुमार सिंह को बनाया गया है, जबकि सीएमओ डॉ.प्रदीप कुमार वाष्र्णेय और सीओ सिटी आलोक मिश्रा को बतौर सदस्य नामित किया गया है। डीएम ने कमेटी को जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।डीएम मनोज कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए न सिर्फ महिला के शव का दोबारा तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया बल्कि जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित कर दी। कमेटी ने जांच भी शुरू कर दी है। महिला की दोनों पोस्टमार्टम रिपोर्ट तलब की गई हैं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response