अपराधउत्तर प्रदेशभारत

Agra Expressway: टक्कर के बाद डबल डेकर बस और कार में लगी आग, 5 लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

5 people brunt alive in an accident in yamuna expressway
517views
  • रिपोर्टः विष्णु शर्मा, मथुरा

मथुरा। दिल दहला देने वाली खबर यूपी के मथुरा जिले से है, जहां हादसे में 5 लोग जिंदा जलकर मौत के आगोश में समा गए। थाना महावन इलाके में सोमवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर बेहद ही भीषण हादसा हो गया। एक डबल डेकर स्लीपर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई कि उसी वक्त पीछे से तेज गति में आ रही स्विफ्ट डिजायर कार भी बस से भिड़ गई। टक्कर लगते ही कार में आग लग गई और कार सवारों को निकले का मौका तक नहीं मिला और कार सवार सभी पांचों लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। कार के साथ-साथ बस में भी आग लग गई। लेकिन गनीमत ये रही कि बस में सवार सभी यात्री वक्त रहते उतर गए। जिस कारण बस सवार सभी लोग सुरक्षित बच गए। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

5 people brunt alive in an accident in yamuna expressway
क्या है पूरा मामला और कैसे हुआ हादसा?
दरअसल, आगरा की तरफ से नोएडा को जाने वाली एक निजी डबल टेकर बस अचानक डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित हो गई और सड़क पर तिरछी हो गई। इसी दौरान बस के पीछे-पीछे तेज गति से आ रही एक स्विफ्ट कार भी उसमें जा भिड़ी। माना जा रहा है कि अचानक बस के हादसाग्रस्त होने की वजह से कार चालक संभल नहीं पाया और कार तेज गति से बस में जा घुसी। टक्कर के साथ ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई और इस आग की चपेट में कार आ गई। देखते ही देखकर आग ने पलक झपकते ही कार को अपनी चपेट में ले लिया और कार सवारों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला, जिस कारण कार सवार पांचों लोगों जिंदा जल गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

5 people brunt alive in an accident in yamuna expressway
बस यात्री सुरक्षित, हालांकि कई हुए चोटिल
हादसे के बाद बस और कार धूं-धूं कर जलने लगे। बताया जा रहा है कि डबल डेकर बस में करीब 50 यात्री सवार थे। हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बच गए। हालांकि कुछ यात्रियों को चोट जरूर आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों की शिनाख्त नहीं, मौके पर पहुंचे अधिकारी
हादसे की सूचना मिलते ही आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए। डीएम और एसएसपी भी घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया। कार सवार सभी पांचों लोगों की शिनाख्त नहीं हो सकी है फिलहाल, पुलिस मृतकों की शिनाख्त के कोशिश कर रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी?
मथुरा के एसएसपी कहते हैं कि “ये हादसा सोमवार सुबह महावन थाना इलाके के आगरा-नोएडा पटरी पर माइलस्टोन 117 के पास हुआ है। बस का टायर पंचर होने से वो अनियंत्रित हो गई, तभी पीछे से स्विफ्ट कार उससे भिड़ गई। भिड़ंत के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि कार सवार बाहर नहीं निकल पाए। आग में झुलसने से 5 सवारियों की मौत हुई है। कुछ बस यात्री भी घायल हुए हैं। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है।”

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response