उत्तर प्रदेशभारत

किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजन बोले- धमकी के बाद दहशत में गई जान

Police
38views

मेरठ में सरधना थाना क्षेत्र के बपारसी गांव में एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि दबंग लोगों के उत्पीड़न और धमकी की दहशत से किसान की मौत हुुई है। परिजनों ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीड़ित पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है।

जानकारी के अनुसार गांव बपारसी निवासी सुधीर कुमार (40) राजबहादुर खेती करता था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले नोएडा के कुछ लोगों ने उसके खेत के बराबर में जमीन खरीदकर कैमिकल फैक्टरी लगाई थी। इसी दौरान उनके खेत के कुछ हिस्से पर उन्होंने अवैध रूप से कब्जा कर लिया। हालांकि, किसान सुधीर ने अपने खेत की तारबंदी की हुई थी।

बताया कि शनिवार शाम को सुधीर खेत पर गया, तभी वहां फैक्टरी के कुछ लोग तारबंदी को उखाड़ रहे थे। विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ अभद्रता की और उसे जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद किसान अपने घर चला गया और परिजनों को इसकी जानकारी दी।

मृतक की पत्नी संजो ने बताया कि खेत से आकर धमकी के चलते वह दहशत में अपने कमरे में जाकर लेट गए। कई घंटों तक सदमे में रहने के चलते रात में उनकी मौत हो गई। सुबह में बिस्तर पर वे मृत अवस्था में पड़े मिले। परिजनों ने आरोपियों द्वारा दी गई धमकी की दहशत से मौत होने का आरोप लगाया।

भाकियू अराजनैतिक बागपत के नेता नरेश कुमार का कहना है कि आरोपी पक्ष ने घर पर पहुंचकर बिना पोस्टमार्टम के शव का अंतिम संस्कार कराने का दबाव बनाया। साथ ही मुल्हेड़ा पुलिस चौकी पर आरोपियों से साठगांठ करने का आरोप लगाया।

परिजनों ने नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रताप सिंह का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है, जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response