उत्तर प्रदेशभारत

दूल्हे की हरकतों से तंग आकर दुल्हन ने ससुराल जाने को मना किया,दुल्हन के बिना लौटी बारात

Photo
48views

डीह (रायबरेली)। दूल्हे की हरकतों से तंग दुल्हन ने ससुराल जाने से मना कर दिया। इससे हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों के बीच दो घंटे तक मान मनौव्वल का दौर चला, लेकिन दुल्हन अपनी बात पर अडिग रही। दूल्हा कभी मंडप से उठकर भाग जाता तो कभी लोगों को धक्का देना लगता। बाद में बिना दुल्हन के ही बरात लौट गई।

डीह थाना क्षेत्र के पूरे कैथन मजरे रोखा गांव की रहने वाली पूनम का शनिवार को विवाह था। बरात सराय मानिक गांव से आई थी। द्वारचार से ही दुल्हा गलत हरकत कर रहा था, जिसको घराती पक्ष के लोगों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन इसका दुल्हे पर असर नहीं हुआ। जयमाल के बाद विवाह हुआ और दुल्हन ने सात फेरे लिए।

रविवार की सुबह बाती मिलाने की रस्म के समय दूल्हे ने बाती पर बर्तन फेंक दिए। महिलाओं को धक्का दे दिया। इससे दुल्हन नाराज हो गई और दूल्हे के साथ ससुराल जाने से मना कर दिया। बात न बनने पर दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। दिया गया सामान दोनों पक्षों ने वापस ले लिया। बिना दुल्हन के ही बरात वापस लौट गई।

थाना प्रभारी जेपी सिंह ने बताया कि किसी पक्ष की तरफ से थाने पर प्रकरण की सूचना नहीं दी गई। उन्हें प्रकरण की जानकारी नहीं है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response