भारत

फाइटर प्लेन तेजस दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में क्रैश होने से पहले पायलट नीचे कूदे

WhatsApp Image 2024-03-13 at 12.41.02 AM (1)
88views

● रिपोर्ट: चंद्रभान सोलंकी, जैसलमेर

जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को एक विमान हादसे का शिकार हो गया। यह हादसा जैसलमेर के रेगिस्तानी इलाके में हुआ है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दुर्घटनाग्रस्त विमान पोकरण में जारी तीनों सेनाओं के युद्धाभ्यास ‘भारत शक्ति’ में शामिल तेजस बताया जा रहा है। हालांकि विमान की पहचान को लेकर संशय है। वायु सेना की ओर से भी फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

 

हॉस्टल पर गिरा विमान, मकान ध्वस्त लेकिन जनहानि नहीं

जैसलमेर शहर के पास ही एक भील समाज की छात्रावास पर यह फाइटर प्लेन गिरा है। गिरने के बाद इसमें आग लगी। करीब 1 घंटे तक यह फाइटर प्लेन जलता रहा और आग की लपटें कई मीटर ऊपर तक उठती रही। बताया जा रहा है कि फाइटर प्लेन में दो पायलट थे जो फाइटर प्लेन के क्रैश होने से पहले ही पैराशूट की मदद से नीचे कूद गए। दोनों पायलट सुरक्षित है। एक तरफ जैसलमेर से 100 किलोमीटर दूर पोखरण फायरिंग रेंज में तीनों सेनाओं की ओर से युद्ध अभ्यास किया जा रहा है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। दूसरी तरफ जैसलमेर शहर के पास यह फाइटर प्लेन क्रैश हो गया।

महा अभ्यास भारत शक्तिमें शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान के पोकरण का रेगिस्तानी इलाके में मंगलवार दोपहर महा अभ्यास ‘भारत शक्ति’ शुरू हुआ। इसके तहत तीनों सेनाओं के स्वदेश निर्मित रक्षा उपकरणों की शक्ति का प्रदर्शन किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के ‘भारत शक्ति’ अभ्यास का अवलोकन किया। इसमें स्वदेशी रक्षा क्षमताओं का करीब 50 मिनट तक समन्वित प्रदर्शन हुआ। इस मौके पर देश के शीर्ष सैन्य अफसर भी मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response