उत्तर प्रदेशभारत

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 16.42 लाख की ठगी

symbolic picture
56views

कानपुर में शेयर ट्रेडिंग करने वालों को लगातार निशाना बना रहे साइबर ठगों ने किदवईनगर निवासी एक निजी कंपनी की महिला कर्मी को झांसे में लेकर करीब 16.42 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जूही निवासी कीर्ति कुशवाहा निजी कंपनी में काम करती हैं। काम के साथ ही वह शेयर मार्केट में ट्रेडिंग भी करती हैं। कीर्ति ने बताया कि कुछ समय पहले उन्हें व्हाट्सएप पर कुछ मैसेज आए जिनमें शेयर ट्रेडिंग को लेकर टिप्स दिए गए।

पहले तो उन्होंने नजरंदाज किया लेकिन फिर मुनाफे के लालच में आकर उनके बताए टिप्स पर गौर करना शुरू कर दिया। इसके बाद हर दिन ट्रेडिंग शुरू होने से पहले ही उन्हें एक शेयर की खरीद व बिक्री की जानकारी दी जाती और मुनाफा कमाने पर पैसे निकासी हो जाती। इसी के बाद ठगों ने उन्हें एक असली दिखने वाली फर्जी ट्रेडिंग वेबसाइट पर लॉगइन कराकर ट्रेडिंग के नाम पर निवेश कराना शुरू किया और करीब 16.42 लाख रुपये का निवेश करा दिया।

इसके बाद जब उन्होंने रुपये निकालने का प्रयास किया तो उन्हें ठगी का पता चला। इसके बाद उन्होंने पहले साइबर सेल और फिर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करा दी। साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। प्रयास किया जाएगा कि पीड़ित का पूरा पैसा जल्द से जल्द वापस दिलाया जाए।

 

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response