भारतविविध

हाथरस: हादसे के बाद बागेश्वर धाम की अपील, मेरा जन्मदिन श्रद्धालु घर पर ही मनाएं

Bageshwar dham
Dhirendar shastri
33views

छतरपुर: हाथरस में बड़े हादसे को देखते हुए बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 4 जुलाई को होने वाले अपने जन्मदिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है, इस कार्यक्रम में भी लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद थी।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चार जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर बहुत व्यापक तरीके से उत्सव की तैयारियां चल रही हैं, इसके लिए हमने खूब व्यापक व्यवस्था की थी, लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला बहुत ज्यादा बड़ा हो गया और बहुत ज्यादा भीड़ पहुंच गई।

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा, आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है। उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे। उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर  पादुका पूजन भी करेंगे। बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे।

मेरा कहने का सार यही है कि अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई अपने जन्मदिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया, हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो। आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए।

बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response