उत्तर प्रदेशबिग ब्रेकिंगभारतविविध

हाथरस कांड अपडेटः मरने वालों की संख्या हुई 140, आयोजकों पर मुकदमा दर्ज और हाऊस अरेस्ट हुए बाबा

51views

“देश के सबसे बड़े कांड बन चुके हाथरस हादसे में मरने वालों की संख्या 140 हो गई है। हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। इस पूरे मामले को सरकार ने बेहद ही गंभीरता से लिया हैं। एक तरफ जहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हाथरस स्थित सत्संग/हादसा स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया, वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपित बाबा को भी हाऊस अरेस्ट कर दिया है।” पूरी जानकारी के लिए आप ये पूरा आर्टिकल पढ़े….

 

हाथरस, (UP):  भगदड़ मामले में सुप्रीम कोर्ट तथा इलाहाबाद हाई कोर्ट से दखल की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के पास एटा रोड पर स्थित गांव फुलरई में सत्संग के बाद बड़ा हादसा हुआ। भगदड़ का मुख्य कारण यह था कि यहां कथा कहने आए कथावाचक भोले बाबा का काफिला निकल रहा था। बाबा के काफिले को निकालने के लिए भीड़ को एक हिस्से से को रोका गया, इसी दौरान भगदड़ मच गई। इसमें 140 लोगों की मौत हो गई है।

आयोजकों पर मुकदमा दर्ज

मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर निवासी न्यू कालोनी दमदपुरा सिकंदराराऊ एवं अन्य सेवादार सहयोगी थे। आयोजनकर्ता द्वारा उक्त संगठन के पूर्ववर्ती कार्यक्रमों में जुटने वाली लाखों की भीड की स्थिति को छिपाते हुए करीब 80 हजार की भीड इकट्ठा होने की अनुमति मांगी गई।  कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवं निकटवर्ती प्रदेशों से  ‘ढाई लाख’  से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठी हो गई। आयोजक द्वारा अनुमति की शर्तों का पालन नहीं किया गया।  कोतवाली सिकंदराराऊ के एसएचओ आशीष कुमार के मुताबिक इस मामले में आयोजकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

हाऊस अरेस्ट हुए बाबा

नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के प्रवचन सुनने लोग वहां पहुंचे थे, हाथरस हादसे में बाबा नारायण साकार हरि हाउस अरेस्ट किया गया है. मैनपुरी पुलिस ने बाबा को हाउस अरेस्ट किया है

सीएम योगी घटना स्थल पर पहुंचे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस  घटना स्थल पर पहुंचे, वहां से सरकारी अस्पताल में भगदड़ की घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response