उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर में शिक्षक की हत्या के विरोध में महोबा में सड़कों पर उतरें सैंकड़ों शिक्षक, कार्य बहिष्कार कर किया हाईवे जाम

shooting death
51views

रिपोर्ट: अनीस मंसूरी, महोबा

 महोबा में शिक्षकों ने मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक की गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। एकत्रित हुए सैकड़ों शिक्षकों ने एक दिन के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। हाईवे जाम होने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई।

shooting death

शिक्षकों ने प्रदर्शन करते हुए चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित उप जिला अधिकारी को सौंपा। इसके बाद प्रशासन के समझाने पर जाम खुल सका। शिक्षकों ने मृतक शिक्षक के परिवार को तत्काल एक करोड़ की सहायता सहित नौकरी और आरोपियों पर कार्यवाही की भी मांग की।

shooting death

दरअसल, राजकीय हाई स्कूल महगांव जनपद वाराणसी के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों को मूल्यांकन के लिए विद्यालयों तक भेजने की जिम्मेवारी दी गई थी, और वह विभिन्न जनपदों में मूल्यांकन की कॉपियां वितरित करते हुए मुजफ्फरनगर पहुंचे थे।  जहां विद्यालय का ताला बंद होने के चलते रात को ट्रक में रुक गए। आरोप है कि ट्रक में पुलिस के दो सुरक्षाकर्मी शराब पीकर शिक्षक के साथ गए विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बेगार करने के लिए बार-बार परेशान करने लगे, जब शिक्षक ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो एक पुलिसवाले ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

shooting death

इसी से आक्रोशित उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ ने आज एक दिन का मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए महोबा मुख्यालय के झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया, और मृतक परिवार को तत्काल एक करोड़ की मुआवजा राशि, मृतक के आश्रित किसी एक को सरकारी नौकरी और भविष्य में उत्तर पुस्तिका वाहन के साथ शिक्षकों की वजाय प्रशासनिक स्तर पर भेजने की व्यवस्था करने और आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, साथ ही इस जघन्य हत्याकांड की निंदा करते हुए मृतक शिक्षक को श्रद्धांजलि दी।

 

शिक्षकों द्वारा हाईवे जाम किए जाने की सूचना मिलती है एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची जिनके समझाने पर आखिरकार जाम खोला गया है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response