अपराधउत्तर प्रदेशभारत

बरेली में 3 बच्चों समेत पति-पत्नी की जिंदा जलकर मौत, बाहर से लगा था घर पर ताला, अंदर से निकल रहा था धुआं

5 people burned in bareilly uttar pradesh
106views

उत्तर प्रदेश के बरेली में दिन निकलते ही दहलाने देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ही परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर अपने ही घर में दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी के अलावा तीन मासूम बच्चें शामिल है। परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर सो रहे थे, जबकि बार से ताला लगा हुआ था।

घटना से मचा हड़कंप

अल-सुबह मामले की जानकारी मिली तो इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होने पर फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाहर से ताला लगा होने की वजह से इस घटना को सामुहिक हत्याकांड का अंदेशा लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

पूरा मामला फरीदपुर कस्बे का है। पुलिस के मुताबिक, कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ था, जबकि अंदर से कमरे में किसी भी तरह की कुंडी आदि लॉक करने के लिए नहीं है।

मृतकों के नाम

  1. अजय गुप्ता उर्फ टिंकल (36)
  2. अजय की पत्नी अनीता गुप्ता (34)
  3.  बेटा दिव्यांश (9)
  4. दिव्यंका (6)
  5. दक्ष (3)

पेशे से हलवाई था मृतक

जानकारी के मुताबिक, मृतक अजय गुप्ता उर्फ टिंकल पेशे से एक हलवाई थे। वो अपने परिवार के साथ तीन वर्ष से फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में रिश्तेदार के मकान में किराए पर रहते थे। शनिवार रात सभी लोग एक ही कमरे में सोए थे। तड़के पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया गया कि कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था, उसमें ताला लगा हुआ था। अंदर दरवाजे में कोई सटकनी भी नहीं थी।

5 people burned in bareillyकमरे में बाहर से लगा था ताला

कमरे के अंदर पांचों शव जली अवस्था में पड़े थे। कमरे में रखा सारा सामान जल गया था। मंजर इतना भयावह था कि नज़ारा देखकर लोगों की रूह कांप गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार पहुंच गए। हर कोई इस घटना से स्तब्ध है।

एसएसपी समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे

दर्दनाक घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आसपास के लोगों से जानकारी की। एसडीएम, तहसीलदार के साथ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन कुमार गंगवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कमरे में गैस सिलिंडर रखा मिला है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

5 people burned in bareillyक्या कहते हैं अधिकारी

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि “बहुत की दुखद घटना हुई है। दंपती और उनके बच्चों की जलकर मौत हुई है। मृतकों के परिजनों ने बताया कि जब वे लोग पहुंचे तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। उसमें ताला लगा हुआ था। आग कैसे लगी है, इसकी पूरी जांच कराई जा रही है।”

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response