दुनिया

ईरान ने इजरायल पर लगाया बड़ा आरोप, ‘साजिश का हिस्सा था गैस पाइपलाइन में विस्फोट’

iran new
75views

ईरान में बीते बुधवार तड़के हुए विस्फोटों से एक प्राकृतिक गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। ईरान ने इस घटना को लेकर इजरायल पर आरोप लगाया है। ईरान के तेल मंत्री जवाद ओवजी ने कहा कि बीते सप्ताह गैस पाइपलाइन में जो विस्फोट हुआ था वह इजरायल की साजिश हिस्सा था। लोगों को खतरे में डालने के लिए इसे अंजाम दिया था।

प्राकृतिक गैस पाइपलाइन विस्फोट पर भड़का ईरान।

ईरान ने इजरायल पर लगाया साजिश रचने का आरोप।

ईरान में बीते सप्ताह एक विस्फोट के कारण क्षतिग्रस्त हुई प्राकृतिक गैस पाइपलाइन को लेकर ईरानी तेल मंत्री ने इजरायल पर बड़ा आरोप लगाया है। ईरान के तेल मंत्री ने आरोप लगाया कि गैस पाइपलाइन में विस्फोट होना इजरायल की साजिश थी।

ईरान ने इजरायल पर लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार, ईरान में बीते बुधवार तड़के हुए विस्फोटों से एक प्राकृतिक गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। ईरान ने इसे आतंकवादी घटना करार दिया था।

साजिश का हिस्सा था गैस पाइपलाइन में विस्फोट

ईरान की आईआरएनए समाचार एजेंसी के अनुसार, ईरान के तेल मंत्री जवाद ओवजी ने कहा कि बीते सप्ताह गैस पाइपलाइन में जो विस्फोट हुआ था, वह इजरायल की साजिश हिस्सा था। दुश्मन ने गैस सेवा को बाधित करने और लोगों को खतरे में डालने के लिए इसे अंजाम दिया था।

ईरान ने पेश नहीं किए कोई सबूत

ईरान के मंत्री जवाद ओवजी ने अपने दावों को लेकर कोई सबूत पेश नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि सोची-समझी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया। बता दें कि गैस पाइपलाइन में विस्फोटों से कुछ दिन पहले ही तेहरान ने इस्लामिक क्रांति की 45वीं वर्षगांठ मनाई है।

कब हुआ था विस्फोट

बता दें कि ईरान की प्राकृतिक गैस पाइपलाइन में 14 फरवरी को विस्फोट हुआ था, इस विस्फोट में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। ये गैस पाइपलाइन लगभग 1,270 किलोमीटर लंबी है, जो असालुयेह से शुरू होती है।

 

इस बीच, इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के सदस्यों को निशाना बनाया है। हालांकि, इस हमले में कितना नुकसान हुआ है। इसे लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response