उत्तर प्रदेशभारत

छाेटे भाई को बचाने के लिए लगाई तालाब में छलांग, डूबने से दोनों की मौत हो गई

Divers searching in the pond
30views

अमेठी। कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहरता के पूरे मोद गांव व कटरा हुलासी नहर के समीप बने अमृत सरोवर (तालाब) में बृहस्पतिवार की शाम छोटे भाई को बचाने के चक्कर में बड़ा भाई ने छलांग लगा दी। दोनों की डूबने से मौत हो गई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शव को बाहर निकाला। छोटा भाई गेंद निकालने के लिए तालाब में कूदा था।

कोतवाली क्षेत्र के कटरा हुलासी गांव निवासी जितेंद्र तिवारी का 14 वर्षीय पुत्र सुदीप तिवारी अपने 11 वर्षीय छोटे भाई आयुष तिवारी के साथ साइकिल लेकर घर से करीब चार बजे निकला था। बगल की ग्राम पंचायत लोहरता के पूरे मोद गांव के समीप कटरा हुलासी नहर पुल के पास जिला पंचायत की ओर से अमृत सरोवर का निर्माण किया गया है। नहर में पानी आने के बाद तालाब पानी से लबालब भरा है।

वहां पर कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी गेंद तालाब में चली गई। गेंद को निकालने के लिए छोटा भाई आयुष तालाब में कूदा। वह डूबने लगा तो बड़ा भाई सुदीप उसे बचाने के लिए कूद गया। इससे दोनों तालाब में डूब गए। आसपास रह रहे कुछ अन्य बच्चों ने इसकी जानकारी राहगीरों को दी। ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से तालाब के पानी में घुसकर बच्चों को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

पुलिस की ओर से गोताखोरों को बुलाया गया। शाम करीब आठ बजे दोनों भाइयों के शव गोताखोरों ने खोज निकाले।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response