उत्तर प्रदेशमुजफ्फरनगरविविध

Muzaffarnagar News: वेल्डिंग की चिंगारी से पेपर मिल में लगी भीषण आग

Muzaffarnagar_The_X_India_Hindi
18views

मुजफ्फरनगर। अल्पना पेपर मिल परिसर में मंगलवार दोपहर वेल्डिंग की चिंगारी से वेस्ट सामग्री व खोई में भीषण आग लग गई। जिससे कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। कर्मचारियों की मदद से दमकल विभाग टीम दस फायर टैंकरों से पानी डाल कर आग को सात घंटे में बुझा पाई। आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

सिखेड़ा क्षेत्र के गांव जौली रोड पर स्थित अल्पना पेपर मिल में मंगलवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे के करीब कर्मचारी लोहे की टीन शेड डाल रहे थे। टीन शेड पर वेल्डिंग करते हुए आग की चिंगारी खोई पर जा गिरी। जिससे खोई ने आग पकड़ ली। हवा के कारण खोई के बाद आग गत्ते की वेस्ट सामग्री में लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। भयंकर आग लगने से पेपर मिल के कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई।

पेपर मिल के अधिकारियों ने तुरंत फोन पर दमकल विभाग टीम को सूचना दी तब एफएसओ आर के यादव विभागीय दो फायर टैंकरों को लेकर टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जानसठ व बुढ़ाना से भी विभागीय दो फायर टैंकर मंगाए गए। इसके बाद बिंदल, जीनस आदि फैक्टरी से भी छह फायर टैंकर मंगाए गए। दस फायर टैंकरों की मदद से दमकल विभाग टीम शाम साढ़े सात बजे आग पर काबू पा सकी। कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया इस दौरान कर्मचारी आग की चपेट में आने से बच गए। तब दमकल टीम मौके पर पहुंची थी।

आग से कई लाख रुपयों का नुकसान

दमकल विभाग अधिकारी आर के यादव ने बताया कि आग से नुकसान के बारे में अभी मिल अधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी है। आग वेल्डिंग की चिंगारी से लगना बताया जा रहा है। अल्पना पेपर मिल के अधिकारी आग लगने से लाखों रुपयों का नुकसान होना बता रहे है। आग बुझाने में उनकी टीम को लगभग सात घंटे लगे है। आग बुझाने में दस फायर टैंकरों की मदद ली गई थी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response