उत्तर प्रदेशभारतराजनीति

UP की ‘हॉट सीट’ बनी मेरठ लोकसभा सीट

35views

मेरठ। हापुड़ सीट को लेकर भाजपा बेहद सतर्क हो गई है। प्रत्याशी की घोषणा के बाद से ही मेरठ सीट को लेकर पार्टी की रणनीति तेजी से बदल गई है। भाजपा के घोषित प्रत्याशी रामायण में ‘ श्रीराम ‘ का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को लेकर प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल पहुंचे।

यही नहीं प्रत्याशी के पहुंचने के दूसरे दिन ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सम्मेलन होने जा रहा है और उसके पांचवें दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यहां रैली करने पहुंच रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब भाजपा ने मेरठ या पश्चिम की किसी सीट को लेकर इतनी अधिक सतर्कता दिखाई है।

भाजपा ने अरुण गोविल को बनाया प्रत्याशी

स्थानीय दावेदारो को दरकिनार कर सेलिब्रिटी चेहरे के रूप में अरुण गोविल को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया। पिछले चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशी से मिली जबरदस्त टक्कर से सबक लेते हुए न सिर्फ प्रत्याशी बदला बल्कि गुटबाजी की आशंका को देखते हुए ऐसे चेहरे को उतारा जिसका नाम जनता के बीच प्रिय है और दावेदार भी खुलकर विरोध नहीं कर पाएंगे। हालांकि भाजपा इतने से ही संतुष्ट होने वाली पार्टी नहीं बनना चाहती है।

प्रत्याशी के प्रथम दिन के आगमन के समय स्वयं प्रदेश संगठन महामंत्री  धर्मपाल पहुंचे ताकि किसी भी स्तर पर स्थानीय विरोध का गठजोड़ आकार न ले सके। धर्मपाल ने पहले ही दिन गोविल की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव संचालन समिति और जनप्रतिनिधियों की बैठक।

पीएम मोदी भी करेंगे प्रचार!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंच रहे हैं। चर्चा यह भी है कि पार्टी का आंतरिक खुफिया तंत्र ने स्थानीय गतिविधि पर नजरें गड़ा दी हैं और प्रत्येक घटनाक्रम को प्रदेश कार्यालय से लेकर से दिल्ली मुख्यालय तक भेजा जाएगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response