उत्तर प्रदेशभारत

मुरादाबाद के यूट्यूबर दिवाकर ने ईरान की युवती से की सगाई

Diwakar of Moradabad
182views

मुरादाबाद के यूट्यूबर ने इंटरनेट के माध्यम से ईरान की कुड़ी फायजा से दोस्ती की। फिर दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि युवक ने ईरान पहुंचकर युवती के परिवार से रिश्ता पक्का कर लिया। दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई की रश्म पूरी कर ली हैं। दोनों अयोध्या और ताजमहल देखने के बाद शादी करेंगे।

शहर के आशियाना की इंद्रप्रस्थ कालीनों निवासी दिवाकर कुमार एक प्रोफेशनल यूट्यूबर हैं। फेसबुक पर दिवाकर और ईरान की रहने वाली फायजा के बीच तीन साल पहले बातचीत हुई। धीरे-धीरे दोनों की बातचीत दोस्ती में बदल गई। दोनों ने एक दूसरे से मिलने का प्लान बनाया।

व्हाट्सएप कॉल पर दोनों की बातचीत होती थी। युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए जुलाई 2023 में टूरिस्ट वीजा पर ईरान के हमादान स्थित घर पहुंच गया। वहां युवती के परिवार ने दिवाकर का स्वागत किया। फायजा के पिता मसूद अखरोट की खेती करते हैं।

किसान परिवार ने दिवाकर का दामाद की तरह खातिरदारी की। बातचीत के दौरान दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गए। शादी के लिए ईरान की कानूनी प्रक्रिया भी करा ली गई। दिवाकर 45 दिन बाद ईरान से स्वदेश लौट आया। तीन दिन पहले फायजा अपने पिता के साथ मुरादाबाद आ गईं।

यहां भी बैंड बाजे के साथ शुक्रवार को दोनों की सगाई की गई। एक दूसरे ने अंगूठी भी पहनाई। दिवाकर ने कहा कि उसके परिवार की तरफ से कोई पाबंदी नहीं है। फायजा अपने धर्म के हिसाब से भी यहां रह सकती है। ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शीघ्र ही दोनों अब शादी कर एक दूजे के हो जाएंगे।

राममंदिर व ताजमहल का करेंगे दीदार

दिवाकर की प्रेमिका फायजा और उसके पिता मसूद का कहना है कि उन्होंने अयोध्या के श्री राम मंदिर और आगरा में प्यार की निशानी ताजमहल का काफी नाम सुना है। प्लान कर दोनों परिवार दर्शन के लिए निकलेंगे। दोनों स्थान देखने के बाद 20 दिन के अंदर अपने वतन वापस लौट जाएंगे।

स्पेशल मैरिज एक्ट होगा लागू

वरिष्ठ अधिवक्ताओं का कहना है कि हिंदू-मुस्लिम के मामले में स्पेशल मैरिज एक्ट लागू होगा। इसके लिए पहले डीएम के यहां आवेदन करना होगा। आवेदन में बताना होगा कि दोनों बालिग हैं। अपनी मनमर्जी से दोनों शादी करना चाहते हैं। इस मामले में पुलिस जांच करेगी। इस मामले में संबंधित दूतावास को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response