उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: 34 दिव्यांग बच्चों को 58 उपकरण वितरित किए

Muzaffarnagar_The_X_India_Hindi
33views

मुजफ्फरनगर। पीएमश्री योजना के अंतर्गत चयनित विद्यालयों में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरणों का वितरण किया गया। मेरठ, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर के 34 बच्चों को 54 उपकरण वितरित किए गए।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में मंगलवार को उपकरण वितरण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी अमरवीर सिंह सहवाग ने शिविर का शुभारंभ किया। जिसमें समग्र शिक्षा एवं एलिम्को कानपुर के संयुक्त तत्वावधान में कक्षा एक से आठ तक के अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराए गए। समेकित शिक्षा के जिला समन्वयक सुशील कुमार ने बताया कि शिविर में मेरठ के पांच, शामली के तीन, सहारनपुर के छह और मुजफ्फरनगर के 20 बच्चों को उपकरण दिए गए।

सुशील कुमार ने बताया कि कुल 34 बच्चों को 58 उपकरण सात ट्राइसाइकिल, चार व्हीलचेयर, 16 हियरिंग ऐड, 10 बैशाखी, आठ सीपी चेयर, 11 रोलेटर, दो ब्रेल किट का वितरण किया गया। शिविर में एलिम्को कानपुर के ऑडियोलरजिस्ट अमित कुमार मौर्य ने दिव्यांग बच्चों का परीक्षण/पंजीकरण कर उपकरणों के लिए चिह्नित किया। इस मौके पर मेरठ से फिजियोथेरेपिस्ट रत्नेश, शामली, सहारनपुर एवं मुजफ्फरनगर के स्पेशल एजूकेटर संजीव कुमार, अंनगपाल सिंह, फरमान, पूनम और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डन बबीता मौजूद रहीं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response