उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: आज मूल्यांकन के लिए जिले से उत्तर पुस्तिकाएं रवाना होगी

Muzaffarnagar_The_X_India_Hindi
45views

उत्तर माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया भी शुरु होगी। आज सभी उत्तर पुस्तिकाएं जिले से रवाना की जाएगी। जबकि यहां भी पांच केंद्रों पर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा।

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य जिले में 16 मार्च से शुरु होगा। इसके लिए शहर के ही पांच विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है। जबकि यहां से भी उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए दो ट्रकों में पूरी सुरक्षा बल के साथ रवाना की जाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की करीब तीन लाख पुस्तिकाएं भेजी जाएंगी। इनमें हाईस्कूल की करीब एक लाख 75 हजार और इंटरमीडिएट की करीब एक लाख 25 हजार पुस्तिकाएं शामिल हैं।

डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा के लिए एक ट्रक पर ही करीब 10 लोग तैनात रहेंगे। इसी के साथ सभी के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया गया है। एक ट्रक पर करीब छह पुलिस कर्मी की सुरक्षा और जिम्मेदार शिक्षकों की निगरानी में पुस्तिकाओं की रवानगी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में भी संभवतः 12 या 13 मार्च से पुस्तिकाओं का आना शुरु हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। कड़ी सुरक्षा भी लगाई गई है।

इन विद्यालयों को बनाया मूल्यांकन केंद्र

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए शहर में पांच विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है। इनमें तीन केंद्र हाईस्कूल और दो केंद्र इंटरमीडिएट की पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए बनाया गया है। शहर के डीएवी इंटर कॉलेज, एसजी इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज और इस्लामिया इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। डीआईओएस ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ही पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response