उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar : 26 फरवरी को ट्रैक्टर श्रृंखला, सिसौली के प्रस्ताव पर चंडीगढ़ में मुहर

BKU Proposal Approved In Chandigarh
53views

मुजफ्फरनगर। सिसौली में भाकियू की पंचायत से भेजे गए प्रस्ताव पर चंडीगढ़ में संयुक्त किसा मोर्चा ने मुहर लगा दी है। 26 फरवरी को हरिद्वार से दिल्ली तक किसान अपने-अपने क्षेत्र में हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े कर विरोध जताएंगे। सरकार का पुतला भी फूंका जाएगा। तय किया गया कि 14 मार्च को बिना ट्रैक्टर ही किसान दिल्ली में पंचायत करेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल किसान संगठनों की चंडीगढ़ में महत्वपूर्ण बैठक हुई। भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत इस बैठक में शामिल रहे। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव पर एसकेएम ने सहमति दे दी है। 26 फरवरी के लिए किसान अपनी तैयारी करें। अपने क्षेत्र के हाईवे पर अपने गांव के आसपास ही दिल्ली की तरफ मुंह कर ट्रैक्टर खड़े कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का पुतला भी जलाया जाएगा। किसान कहीं हाईवे जाम नहीं करेंगे। एक तरफ वाहन चलते रहेंगे। देश के लोगों को यह संदेश देने की कोशिश है कि किस तरह सरकार किसानों को प्रताडित कर रही है। लोगों को भी वास्तविकता की जानकारी मिलनी चाहिए।

मोर्चे को एक करने के लिए कमेटी गठित

भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने पंजाब में किसान संगठनों में तोड़फोड़ की है। तीन किसान मोर्चे बना दिए गए। एसकेएम की बैठक में छह सदस्यों की कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी सभी संगठनों के बीच समन्वय करने का कार्य करेगी। किसानों की समस्याएं एक है और पूरे देश का किसान भी एक है।

 

भाकियू ने शुरू कर दी है तैयारी : योगेश शर्मा

भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की सहमति के बाद जिलेभर में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर रिकॉर्ड बनाया जाएगा। जिले में मुख्य हाईवे पर किसान ट्रैक्टर खड़े करेंगे।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response