उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar : भोपा – सामाजिक रस्मों को दरकिनार कर, प्रेमी-प्रेमिका बन कर दो युवतियों ने की शादी

The_X_India_eng
31views

भोपा (मुजफ्फरनगर)। क्षेत्र के एक गांव निवासी दो युवतियों ने सामाजिक रस्मों को दरकिनार कर दिया। दोनों ने प्रेमी प्रेमिका बन कर घर से भाग कर शादी कर ली। पता चलने पर परिजन दोनों को घर ले आए। समझाने के बाद भी दोनों नहीं मानी। मामला पुलिस में भी पहुंचा, लेकिन वह नहीं मानी और परिजनों से नाता तोड़ कर एक साथ रहने के लिए चली गईं।

 

भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी अलग-अलग वर्ग की पड़ोसी दो युवतियां 20 दिन पूर्व घर से चली गई थीं। दोनों के परिजनों ने थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। तलाशने पर भी दोनों का पता नहीं चल पाया था। बताया गया कि दोनों युवतियों के पास जेब खर्च खत्म हुआ तो उन्होंने खतौली निवासी एक रिश्तेदार को फोन कर कुछ पैसे मांगे। रिश्तेदार ने पैसे लेने आने की बात कहते हुए यह जानकारी युवतियों के परिजनों को दी तब वह भी खतौली पहुंच गए। पैसे लेने पहुंची युवतियों को दो दिन पूर्व घर लाया गया।

 

गण्यमान्य लोग व परिजनों ने उन्हें खूब समझाया, लेकिन दोनों एक साथ रहने की जिद पर अड़ी रहीं। तब परिजन बृहस्पतिवार को दोनों युवतियों को लेकर थाने पहुंच गए। वहां भी युवतियों ने एक साथ रहने की जिद पर अड़ी रहीं। बताया कि उन दोनों ने खतौली एक मंदिर में शादी कर ली है। अब वह पति-पत्नी हैं। पुलिस और परिजनों ने दोनों को जाने दिया। एक युवती ने पुरुष जैसे कपड़े पहन रखे थे, एक ने दुल्हन की तरह शृंगार किया था। थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह का कहना है कि युवतियां बालिग थीं। उनकी गुमशुदगी दर्ज थी। दोनों सकुशल मिल गईं और अपनी मर्जी से चली गई हैं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response