उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: चरथावल – बस नाले में गिरने से मुख्य मार्ग पर घंटों जाम में फंसे रहे वाहन

Muzaffarnagar_The_X_India_eng
75views

चरथावल। दधेड़ू खुर्द में सीसी रोड़ का निर्माण रुकने से मुख्य मार्ग पर दो घंटे जाम लगा रहा। रविवार को एक प्राइवेट बस नाले में फंस गई। इसी बीच गन्ने का ट्रक फंसने से दोनों तरफ करीब एक किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई। दधेड़ू चौकी पुलिस ने बमुश्किल जाम खुलवाया और क्रेन मंगाकर बस को नाले से निकलवाकर आवागमन शुरू कराया।

करीब आठ महीने से चरथावल-थानाभवन मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण का निर्माण कार्य काफी सुस्त गति से चल रहा है। 25 दिन पहले केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान के हस्तक्षेप से विभाग ने दधेड़ू में सीसी रोड का निर्माण शुरू कराया था, लेकिन ठेकेदार ने दधेड़ू खुर्द में बाहरी छोर पर करीब 100 मीटर सीसी रोड बनाकर कार्य रोक दिया। इसी वजह से दूसरी तरफ सड़क संकरी और नीची हो जाने से दोनों तरफ के वाहनों के निकलने में मुश्किल हो रही है। निर्माणाधीन सीसी सड़क की तरफ नुकीले सरिये निकालकर छोड़ दिए गए। उनमें उलझ कर दुपहिया वाहन चालक रोज जख्मी होते हैं।

रविवार दोपहर करीब दो बजे गन्ने की ट्राॅली सीसी रोड के पास फंस गई। दूसरी तरफ से वाहनों का निकलने का रास्ता नहीं रहा। इसी बीच मुजफ्फरनगर की तरफ से सवारियों को लेकर बस चरथावल की तरफ जा रही थी। जल्दबाजी के चक्कर में बस दधेड़ू खुर्द में नाले में खिसक गई। इस कारण से मुजफ्फरनगर मार्ग पर लकड़संधा और पीनना मार्ग पर रजबहे तक वाहनों की कतार लग गई।

गंदे पानी से गुजर रहे हजारों वाहन

दधेड़ू मुख्य मार्ग पर दो से तीन फीट गहरे गड्ढों में 24 घंटे जलभराव रहता है। पानी की निकासी नहीं होने से गांव का गंदा पानी सड़क पर फैल गया है। दुपहिया वाहन चालक पानी में गिरने से चोटिल हो रहे हैं। हजारों वाहनों को गंदे पानी से गुजरना पड़ रहा है। कसौली के कुशलवीर सिंह बताते है वह एक शादी समारोह और एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन दधेड़ू खुर्द में जाम लगने से दो घंटे विलंब से गंतव्य तक पहुंचना पड़ा। दधेडू चौकी प्रभारी ओंकार नाथ पांडेय ने फोर्स के साथ मशक्कत कर जाम खुलवाया। नाले में धंसी बस को जेसीबी से बाहर निकलवाया। ग्रामीण उस्मान, अमीर आलम, साजिद, शमीम और शादाब आदि का कहना है स्लैब का कार्य एक साइड में रुकने से लोगों को रोज जाम से जूझना पड़ रहा है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response