उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों, बुजुर्गों को होगी,घर से ही वोट देने की छूट

Muzaffarnagar_The_X_India_eng
42views

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव में इस बार दिव्यांग और बुजुर्ग अपने घर से ही वोट डाल सकेंगे। चुनाव आयोग ने इस संबंध में निर्वाचन कार्यालय को आदेश जारी कर दिए हैं। दिव्यांगों को और बुजुर्गों से चुनाव से पहले उनकी राय ली जाएगी।

मतदान को लेकर किसी को भी कोई परेशानी न हो, चुनाव आयोग इसके लिए निरंतर प्रयासरत है। इस बार चुनाव में दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए खुशखबरी है। ये लोग अपने घर से ही वोट दे सकते हैं। लोकसभा चुनाव में मतदान से पहले इन वोटरों की राय जानी जाएगी, जो घर से वोट देना चाहेगा उसे घर पर ही सुविधा दी जाएगी। जो बूथ पर जाना चाहेगा उसके लिए बूथ का ऑप्शन खुला रहेगा। जिले में 21 लाख दो हजार 891 मतदाता हैं। इनमें 18 हजार 481 दिव्यांग मतदाता है। जनपद में 80 साल से ऊपर के 34 हजार 359 मतदाता हैं।

एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश दिव्यांगों और 85 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए हैं। वह अपनी मर्जी से अपने घर और बूथ से वोट दे सकेंगे। जनपद में 85 साल से ऊपर के मतदाताओं की सूची तैयार की जा रही है। इस समय 80 साल ऊपर के मतदाताओं की सूची है। दिव्यांगों की सूची उपलब्ध है।

09, 10 मार्च को प्रत्येक बूथ पर पढ़कर सुनाई जाएगी मतदाता सूची

मुजफ्फरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सेक्टर ऑफिसर को निर्देश दिए कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन के लिए स्वीप गतिविधियों के लिए मैं हूं ना के अंतर्गत 09 एवं 10 मार्च को प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं की जागरूकता के लिए मतदाता सूची पढ़कर सुनाई जाए। बीएलओ से संपर्क स्थापित कर अपने अधीनस्थ पड़ने वाले प्रत्येक बूथ के ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर मतदाताओं की जागरूकता के लिए मतदाता सूची पढ़कर सुनाई जाए।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response