उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: जीएसटी टीम ने टिहरी आयरन एंड स्टील की फैक्टरी, घर और कार्यालय पर एक साथ मारी रेड

GST
92views

मुजफ्फरनगर। डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस दिल्ली की टीम ने टिहरी आयरन एंड स्टील की फैक्टरी, घर और कार्यालय पर एक साथ रेड डाली। लगभग 40 अधिकारियों की टीमों ने रिकाॅर्ड अपने कब्जे में ले लिया है। 50 करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी सामने आने की संभावना है।

डीजीजीआई दिल्ली की टीम ने वित्त मंत्रालय की अनुमति के बाद यह रेड डाली है। टिहरी आयरन एंड स्टील्स के चेयरमैन सतीश गोयल के मेरठ रोड स्थित आवास, फैक्टरी और कार्यालय पर सुबह से ही रेड चल रही है। सामने आया है कि फैक्टरी से केंद्र सरकार के किसी उपक्रम में सरिया बेचा गया था। बिक्री के अनुरूप जीएसटी नहीं दी गई है। 15 दिन पहले सेंट्रल जीएसटी की टीम ने पूर्व सभासद विकल्प जैन के यहां छापा मारकर रिकाॅर्ड कब्जे में लिया था। बोगस कंपनी के पास से जो रिकाॅर्ड मिला है उसमें टिहरी स्टील का नाम सामने आया।

विभाग ने जांच के बाद इस केस को डीजीजीआई को रेफर किया। इसके बाद डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने यहां रेड डाली। यह जांच लंबी चलने की संभावना है। रेड में शामिल किसी भी अधिकारी ने कुछ भी बताने से मना किया है। उधर, यह टीम जीएसटी चोरी के लगभग 50 करोड़ से अधिक के मामले में ही जांच करती है। रेड से पहले एजेंसी जीएसटी चोरी के सबूत एकत्र करती है। इसके बाद वित्त मंत्रालय से अनुमति लेती है तब जाकर अधिकारियों की टीमों का गठन होता है।

दस साल पहले पकड़ी गई थी 100 करोड़ की चोरी

टिहरी आयरन एंड स्टील्स पर दस साल पहले पड़ी रेड में केंद्रीय उत्पाद शुल्क की टीम ने 100 करोड़ की कर चोरी पकड़ी थी। यह जिले की अब तक की सबसे बड़ी कर चोरी थी। एक बार फिर इसी फर्म पर रेड पड़ी है। इस बार भी इतनी ही कर चोरी पकड़े जाने का अनुमान है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response