उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगरराजनीति

Muzaffarnagar: अतिथियों ने माल्यार्पण कर किया नमन ठाकुर धीर सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण,

Thakur dheer sing
117views

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में वीर योद्धा ठाकुर धीर सिंह की प्रतिमा का अनावरण आज रोनी हरजीपुर गांव में भव्य तरीके किया गया। ठाकुर धीर सिंह संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने अतिथियों के लिए तैयारी पहले ही पूरी कर ली थी।

बघरा आश्रम के संस्थापक यशवीर महाराज देर रात तक युवाओं से हवन कुंड बनवाने में जुटे रहे। गुरुवार सुबह क्षेत्रीय नेताओं व प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रतिमा का अनावरण किया गया।

बता दें कि शासन से निजी जमीन पर सम्राट पृथ्वी राज चौहान के सेनापति रहे ठाकुर धीर सिंह की प्रतिमा लगाने की अनुमति मिलने के बाद क्षेत्रवासी उत्साहित हैं। पिछले साल जून महीने में प्रतिमा लगाने को लेकर प्रशासन से टकराव हो गया था। प्रतिमा लगाने के लिए किसान सहदेव ने भूमि दान दी थी।

ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर ने बताया यह पूरे समाज का कार्यक्रम है। वक्ता किसी राजनैतिक दल के बारे में कोई चर्चा नहीं करेगा। कोई मुख्य अतिथि नहीं होगा। आगंतुक मेहमान सिर्फ पुष्पांजलि अर्पित  कर रहे हैं।

भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रवीण राणा ने बताया प्रतिमा अनावरण होने के उपरांत प्रसाद वितरण होगा। धीर सिंह के आदर्श और गौरव गाथा के बारे में गोष्ठी होगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response