उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: अस्पताल के बाहर कूड़ा डाला तो उसके खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ ही विधिक कार्रवाई भी

Muzaffarnagar_The_X_India_Hindi
38views

मुजफ्फरनगर। पालिका की मुहिम के बाद अस्पताल के बारह बने कूड़ा घर को रात्रि में बिल्कुल साफ करते हुए दीवारों पर प्रेरक संदेश लिखे गए। कूड़ा डालने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी गई।

पालिका की शहर के सभी मुख्य मार्गों से कूड़ा घरों को हटाने की तैयारी है। पालिका ईओ प्रज्ञा सिंह ने दो दिन पहले अस्पताल के बाहर कूड़ा घर पर कूड़ा डालने पर रोक लगा दी थी। एक दिन आदेश का पालन हुआ, अगले दिन फिर से कूड़ा डलने लगा। इससे नाराज ईओ ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार को निगरानी सख्त करने के निर्देश दिए। ईओ ने बताया कि जिला अस्पताल का कूड़ा घर हम बंद करा रहे हैं, वहां पर कूड़ा डालने की जानकारी मिली थी, रात्रि में ही कर्मचारियों को लगा दिया गया था। सुंदरीकरण का काम शुरू करा रहे हैं।

 

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल ने बताया कि ईओ के निर्देश पर सोमवार सुबह टीम को भेजकर कूड़ा घर से कूड़ा हटवा दिया गया है, वहां सफाई कराकर दीवारों पर पेंटिंग शुरू कराई गई है। इसके साथ ही निगरानी के लिए कर्मचारियों को 24 घंटे तैनात किया जाएगा, सीसीटीवी कैमरा भी लगाने की तैयारी है। यहां पर कोई भी कूड़ा डालते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ ही विधिक कार्रवाई भी की जाएगी।

 

अस्पताल के पीछे कूड़ा ही कूड़ा

जिला अस्पताल के बाहर रुड़की रोड पर बरसों से कूड़ा घर को हटवाने की मांग की जा रही थी। यहां से कूड़ा घर हटा तो यह मांग पूरी हुई, लेकिन यहां का ठीया खत्म कराकर पालिका ने अस्पताल के पीछे लद्दावाला को जाने वाले बाईपास रास्ते को पूरी तरह से कूड़ा घर में तब्दील कर दिया है, पहले ही वहां पर कूड़ा डाला जा रहा था, अब मुख्य मार्ग के डलाव घर का कूड़ा भी यहीं पर डाला जाने लगा है। इससे यहां बदबू और गंदगी का आलम बन गया है।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response