उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: आय-व्यय का बजट मंजूर, नगर पंचायत का 26.44 करोड़ रुपये से होगा विकास

The_X_India_eng
41views

चरथावल। नगर पंचायत बोर्ड बैठक में वर्ष 2024-25 के लिए 26 करोड़ 44 लाख 14 हजार 474 रुपये का आय-व्यय का बजट मंजूर हो गया। कान्हा गोशाला के स्थान पर 28 दुकानों के निर्माण के प्रस्ताव पर तीन सदस्यों के विरोध के बावजूद बहुमत से मंजूर हुआ।

बृहस्पतिवार को नगर पंचायत सभागार में अध्यक्ष इस्लामुद्दीन त्यागी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। अधिशासी अधिकारी नीलम पांडे ने पिछली बैठक की कार्रवाई प्रस्तुत की। नगर पंचायत कार्यालय में चल रही कान्हा गोशाला के स्थान पर 28 दुकानों का निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा। वार्ड सदस्य वीरेंद्र त्यागी, अभिनव और सुभाष कुमार ने एतराज किया। चेयरमैन सहित 11 सदस्यों के बहुमत से प्रस्ताव मंजूर हो गया। आगामी वित्तीय वर्ष में गृह कर और जलकर में पांच फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव पारित हो गया। चौकड़ा पुल के पास कमेला के स्थान की चहारदीवारी होगी। सभासद गुलफाम कुरैशी, नय्यूम त्यागी, अंकित गोयल, अनिल कश्यप, सुहैल लड्डन आदि मौजूद रहे।

लिपिक से छीना चार्ज, चेयरमैन ने किया रिलीव

नगर पंचायत अध्यक्ष इस्लामुद्दीन ने लिपिक सचिन कुमार की शासन में अनियमितताओं की शिकायत की थी। पिछले कई सालों से जानसठ के साथ चरथावल नगर पंचायत का अतिरिक्त प्रभार देख रहे थे। वर्ष 2021 से चरथावल का अतिरिक्त प्रभार देख रहे थे। शासन ने शिकायतों की निष्पक्ष जांच होने तक नगर पंचायत चरथावल से पृथक करने का पत्र जिलाधिकारी को आदेशित किया। डीएम ने उन्हें जानसठ नगर पंचायत में मूल पद पर भेजने के निर्देश दिए। चेयरमैन इस्लामुद्दीन और ईओ ने लिपिक का कार्यमुक्त कर दिया।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response