उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: चालीस लाख का नुकसान, रक्षा मंत्रालय में तैनात इंजीनियर के घर लगी आग

The_X_India_eng
27views

मुजफ्फरनगर। शहर की उत्तरी रामपुरी में रहने वाले रक्षा मंत्रालय में तैनात इंजीनियर के घर में शनिवार देर रात शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें लगभग चालीस लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। घर में मौजूद परिवार के पांच लोगों ने बामुश्किल जान बचाई। आग के दौरान गैस सिलिंडर भी फट गया, जिससे दशहत फैल गई। दमकल विभाग की टीम ने भारी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

सुबोध कुमार दिल्ली रक्षा मंत्रालय में इंजीनियर है। उनका परिवार शहर के उत्तरी रामपुरी में शाहबुद्दीनपुर रोड पर रहता है। दो दिन पहले उनका पथरी का आपरेशन हुआ था। शनिवार रात में वह अपने घर पर पत्नी प्रियंका, बेटे आर्यन व आरव व माता शकुंतला देवी के साथ थे। वह अपने घर मेंं दूसरी मंजिल पर रहते है। नीचे हिस्से में उनके दुपहिया वाहन खड़े रहते है और अन्य सामान रखा रहता है। वहां पर सुबोध कुमार केे परिवार ने अपने एक परिचित की साझेदारी में रेडिमेट सूट बनाने का भी कार्य किया हुआ है।

शनिवार रात में निचले हिस्से में रखे फ्रिज में शाॅर्ट सर्किट होने से आग लग गई। पास में खड़ी बाइक ने भी आग पकड़ ली। इसके बाद वहां आग फैलती चली गई। आग की तपिश व धुआं दूसरी मंजिल पर पहुंचा तो वहां मौजूद परिजनों को आग का पता चला। तब वह घर की छत पर पहुंचे और पड़ोसियों के घर के अंदर से निकल कर अपने घर के बाहर पहुंचे। सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। उधर, किसी ने आग की सूचना दमकल विभाग को दे दी तब दो पानी से लदे दो टैंकरों के साथ टीम मौके पर पहुंची। बाद में एक अन्य टैंकर भी मंगाया गया। दमकल टीम ने भारी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। बताया कि आग निचले हिस्से से दूसरी व तीसरी मंजिल तक पहुंच गई थी। रसोई में रखा सिलिंडर भी फटा तो पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई थी।

सुबोध कुमार की पत्नी प्रियंका ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि घर में रखा घरेलू सभी सामान, बैंक की पासबुक, जेवर, मार्कशीट, स्कूूटी, बाइक आदि सामान जला है। सुबोध कुमार ने लगभग चालीस लाख का नुकसान होना बताया है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response