उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: खुलेंगे रोजगार के दरवाजे, 8044 करोड़ की 94 परियोजनाओं को हरी झंडी दी

Muzaffarnagar_The_X_India_Hindi
33views

मुजफ्फरनगर। ग्राउंड ब्रेंकिंग सेरेमनी में जिले में 8044 करोड़ के 94 प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी गई। जिले में 10 हजार 284 युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उद्यमियों ने अपनी समस्याएं भी रखी, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने निराकरण का आश्वासन दिया। वक्ताओं ने कहा कि जिले में पेपर, स्टील, शुगर इंडस्ट्री के साथ पर्यटन उद्योग तेजी से आगे बढ़ रहा है। उद्यमी यहां लगातार निवेश कर रहे हैं।

लखनऊ में आयोजित ब्रेकिंग सेरेमनी समारोह को मेरठ रोड के होटल में लाइव सुना गया। कार्यक्रम में डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि जनपद में 8044 करोड़ के 94 प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ है। इन उद्योगों के संचालित होने से जिले में 10284 युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने उद्योगों को बढ़ावा देने वाली अन्य योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया।

उद्यमी सुशील अग्रवाल ने उद्यमियों की समस्या उठाते हुए बताया कि हापुड़ और गाजियाबाद में प्राधिकरण कवर्ड एरिया का विकास शुल्क जमा कराता है। हमारे यहां एमडीए फैक्टरी की समस्त जमीन पर विकास शुल्क वसूलता है। उद्यमी अमित गर्ग ने कहा कि हम लोग कई बार एमडीए में यह मामला रख चुके हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने इस प्रकरण में मौके पर मौजूद एमडीए वीसी कविता मीणा को संज्ञान लेने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में उद्यमी प्रसून अग्रवाल ने प्रकरण उठाया कि जिन लोगों ने सरकार की निवेश योजना में उद्योग लगाए उनका छूट का पैसा नहीं मिला है। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप, आईआईए के पवन गोयल, उद्योग उपायुक्त जेस्मिन, भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, गौरव स्वरूप, संजय अग्रवाल, अचिंत मित्तल, पुरुषोत्तम आदि रहे। कार्यक्रम में निवेश करने वाले उद्यमियों को सम्मानित किया गया। इनमें आईटी कंपनी के संचालक अमन गुप्ता, अमित गर्ग, प्रसून अग्रवाल, सुशील अग्रवाल आदि को सम्मानित किया गया।

उद्योगों और रोजगार के लिए हुआ काम : बालियान

समारोह में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि एक समय था जब उद्यमी यहां से पलायन करने लगे थे। प्रदेश सरकार ने ऐसी कानून व्यवस्था बनाई कि उद्यमी आज यहां निवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो चुक है। मुझे आगे पांच साल का मौका मिला तो अब उद्योगों और रोजगार देने के लिए काम करेंगे। इस तरह का माहौल बनाएंगे कि यहां के युवाओं को अपना स्किल दिखाने का अवसर यहीं पर मिलेगा।

आर्थिक विकास में आगे बढ़ रहा प्रदेश : कश्यप

प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि देश और दुनिया के निवेशक यूपी में निवेश कर रहे हैं। फरवरी 2023 में 33 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आना इस बात का प्रमाण है कि यूपी देश की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थ व्यवस्था है। एक ही खिड़की से उद्यमियों की समस्या का निदान यहां शुरू हुआ है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response