उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: महाशिवरात्रि पर्व पर सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट

Muzaffarnagar_The_X_India_eng
21views

मुजफ्फरनगर। महाशिवरात्रि के पर्व पर सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है। भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक करने के लिए हरिद्वार से पैदल गंगाजल लेकर पहुंचने वाले शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे से दिन रात निगरानी की जा रही है।

पुलिस को सभी शिवालयों पर अभी से तैनात कर दिया गया है। जिले से हजारों कांवड़िये रोजाना मंजिल के लिए जा रहे हैं, जो शुक्रवार को अपने आराध्य देव का पवित्र गंगा जल से अभिषेक करेंगे। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि जिले की सीमा पर पुरकाजी से भंगेला चेक पोस्ट तक लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस शिव भक्तों की निगरानी कर रही है। कांवड़ सेल का गठन किया गया है, सभी सीओ और थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में कांवड़ मार्ग पर पैदल गश्त कर रहे हैं। महाशिवरात्रि पर सिखेड़ा और मीरापुर थाना क्षेत्र के संभलहेड़ा में बड़ा मेला लगता है, वहां हजारों शिव भक्त भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक करते हैं।

इन दोनों स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। एसपी सिटी ने कहा कि अगर कोई असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शरारती लोगों की सूचना पुलिस को दें। उन्होंने सभी से अपील कर कहा कि एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें। जिले के सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने में पुलिस की मदद करें

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response