उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: बिना नियम कर दी पदोन्नति, पालिका में कर्मचारियों का रिकॉर्ड गायब

breaking_The_X_India_eng_02
43views

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद में कर्मचारियों को पदोन्नति देने के खेल के साथ ही वित्तीय मामलों में भी गड़बड़ी कर राजस्व हानि पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं। पालिका में कर्मचारियों का सेवा संबंधित रिकॉर्ड गायब है। कर्मचारियों का वेतन अधिकारियों की मिलीभगत से निकाला जा रहा है। पालिका के ही एक सभासद ने इस मामले में प्रमुख सचिव नगर विकास को शिकायत की है।
भाजपा सभासद राजीव शर्मा ने प्रमुख सचिव नगर विकास को पत्र भेजकर शिकायत की है। इसमें उन्होंने पालिका में कई स्तर पर हो रही वित्तीय अनियमितता और गड़बड़ी की शिकायत की है। कर्मचारियों की मूल व्यक्तिगत पत्रावली, मूल सेवा पुस्तिका और सेवा संबंधित अन्य रिकॉर्ड पालिका कार्यालय में उपलब्ध नहीं हैं। सेवा अभिलेख कार्यालय में नहीं होने के बावजूद भी ऐसे कर्मचारियों का अधिकारी लगातार वेतन मंजूर कर रहे हैं। इसके साथ ही शासन द्वारा तय किए गए सेवा नियमों और पदोन्नति संबंधी दिशा निर्देशों का भी कोई अनुपालन पालिका के अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

ईओ प्रज्ञा सिंह ने सेवा अभिलेखों के गायब रहने पर कहा कि उनको विभागीय कर्मियों से जानकारी मिली है कि कुछ कर्मचारियों ने अपने मूल सेवा संबंधी अभिलेख पालिका से लेकर अपने घरों पर रखे हुए हैं, जो नियमानुसार गलत है। वहीं, पदोन्नति के प्रकरण में भी वह जानकारी जुटा रही हैं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response