उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar – शिव चौक पर धरना प्रदर्शन, जाम लगाकर सफाई नायकों ने किया विरोध

Shiv Chowk
28views

मुजफ्फरनगर। नगर पालिका की ओर से कूड़ा उठाने के लिए निजी कंपनी को ठेका देने पर सफाई नायकों का विरोध किया। पालिका के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सफाई नायकों ने शिव चौक पर जाम लगाकर नारेबाजी की। नगर मजिस्ट्रेट ने आश्वासन देकर उन्हें शांत किया।

शहर से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने केलिए आई निजी कंपनी के विरोध में सफाई नायक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में वाल्मीकि समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नारेबाजी की। उसके बाद पैदल मार्च करते हुए शिव चौक पर कंपनी के विरोध में जाम लगाया। महिला सफाई कर्मचारी गुड़िया ने बताया कि वह अलग-अलग गलियों में जाकर कूड़ा उठाने का काम करती है, उससे ही अपने परिवार की गुजर बसर करती है, लेकिन एक निजी कंपनी फिर से आकर उन्हें काम नहीं करने देती है। पहले भी कंपनियों ने आकर उनके पैसे नहीं दिया थे। कई बार अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

वाल्मीकि समाज के समाजसेवी गुरु गोहर ने कहा कि पहले दो कंपनियां आई थी, जिन्होंने इन सभी सफाई कर्मचारियों से सात-सात महीने काम कराया और पैसे नहीं दिए है। अब फिर से निजी कंपनी यहां पर आई है। जिनका वह पुरजोर विरोध करते है। शिव चौक पर जाम के बीच पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने भरोसा दिलाया कि जिन कॉलोनियों में यह सफाई कर्मचारी कार्य करते है वहां पर कूड़ा उठाने वाली कंपनी की गाड़ी नहीं जाएगी। इस आश्वासन के बाद शिव चौक से धरना प्रदर्शन खत्म किया गया। इस मौके पर सुम्मारी, ओमबीर, शुभम, जंगी, हिमांशु, सवीता, कमला देवी सहित बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद रहें।

कोट

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार ने कहा कि प्रदर्शन करने वाली कोई भी पालिका के सफाई कर्मचारी नहीं है। सभी बाहरी लोग है, इनके आरोप निराधार है। अगर कंपनी की गाड़ी को रोका गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response