उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: रिलायंस एवं भारतीय बेवरेज ने खरीदी 42 एकड़ जमीन, पुरकाजी के जमालपुर में लगेगी कोल्ड ड्रिंक की फैक्टरी

The_X_India_eng
37views

मुजफ्फरनगर। पुरकाजी क्षेत्र के जमालपुर में कोल्ड ड्रिंक की फैक्टरी लगेगी। भारतीयम बेवरेजेज रिलायंस के सहयोग से यहां 600 करोड़ का निवेश कर रही है। इस फैक्टरी से जिले के 500 लोगों को रोजगार मिलेगा। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।
प्रदेश सरकार के प्रयासों से जिले के पुरकाजी क्षेत्र में भारतीयम बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड रिलायंस के सहयोग से कैंपा कोला की फैक्टरी लगने जा रही है। पुरकाजी के गांव जमालपुर में इसके लिए 42 एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। जमीन खरीदने की प्रक्रिया को पूरी कर लिया गया है। दोनों कंपनी मिलकर यहां 600 करोड़ का निवेश कर रही हैं। कंपनी और प्रदेश सरकार के बीच करार हो चुका है। जल्द ही निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा। प्रतिवर्ष यहां 50 से 60 करोड़ की कैंपा कोला का उत्पादन किया जाएगा। भारतीयम बेवरेजेज की डायरेक्टर दिव्य रतन दीक्षित फैक्टरी को लेकर दौरा कर चुकी हैं।

जल्द ही धरातल पर होगा कार्य
जिला उद्योग केंद्र की उपायुक्त जेस्मिन का कहना है कि प्रदेश सरकार और कंपनी के बीच करार की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कंपनी की कागजी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। गांव जमालनपुर में जल्द ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इस फैक्टरी से जिले के 500 युवाओं को रोजगार मिलेगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response