उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगरराजनीति

Muzaffarnagar: आंदोलन की बनेगी रणनीति भाकियू ने सिसौली बुलाई पंचायत, कई राज्यों के किसान प्रतिनिधि होंगे शामिल,

47views

पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन का असर पश्चिम यूपी में भी नजर आने लगा है। भाकियू की मासिक पंचायत 17 फरवरी को सिसौली के किसान भवन पर होगी।

पंचायत में आसपास के राज्यों के किसान प्रतिनिधि शामिल होंगे और किसान आंदोलन पर भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी। भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलनकारी किसानों पर हो रहे जुल्म पर भी किसानों के बीच पहुंचकर मंथन किया जाएगा।

kisan

भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि 16 फरवरी को किसान लॉकडाउन के जरिए भारत बंद का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा ने किया है। किसानों से आह्वान किया गया है कि एक दिन अपने खेत में काम न करें। शांतिपूर्ण तरीके से अपने घर रहें और गांधीवादी तरीके से सरकार के सामने विरोध प्रकट करें।

सरकार को किसानों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। इसके बाद 17 फरवरी को मासिक पंचायत किसान भवन पर बुलाई गई है। इसमें संगठन के हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पदाधिकारी शामिल होंगे।

किसानों के वर्तमान हालात पर भी मंथन किया जाएगा। उधर, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि किसानों पर हो रहे जुल्म पर विचार-विमर्श भी पंचायत में किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response