उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: परखी व्यवस्थाएं, रात में किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

Inspection Of Examination Centers
45views

मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर रात में माध्यमिक विभाग की टीम ने केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के दिशा निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक निर्देशन पर तीन सदस्यीय टीम ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि सचल दल टीम के प्रभारी डॉ. रणवीर सिंह, प्रधानाचार्य आशीष द्विवेदी और परीक्षा प्रभारी भारत शर्मा ने चार विद्यालयों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि शहर के एसडी कन्या इंटर कॉलेज गांधी कॉलोनी, किसान इंटर कॉलेज ककरौली, एमएस इंटर कॉलेज मोरना और दयावती आदर्श इंटर कॉलेज कैड़ी दरियापुर में निरीक्षण किया गया है।

 

निरीक्षण के लिए पहुंची टीम ने परीक्षा केंद्र के स्ट्रांग रूम के लॉक, सीसीटीवी कैमरे, पुलिस सुरक्षा को चेक किया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में बैठे पुलिस कर्मियों को भी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी बाहरी व्यक्ति विद्यालय में प्रवेश न करे। विद्यालय के बाहर घूमते हुए संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत ही उच्चाधिकारियों को दें।

 

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा आज

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि तीन दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को परीक्षा होगी। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की परीक्षा दोनों पालियों में है। प्रथम पाली में हाईस्कूल की गणित और इंटरमीडिएट की ट्रेड विषय की परीक्षा होगी। जबकि द्वितीय पाली में हाईस्कूल की ट्रेड विषय और इंटरमीडिएट की गृह विज्ञान की परीक्षा होगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response