उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: आज वर्चुअल लोकार्पण होगा, रेलवे स्टेशन का

Muzaffarnagar_The_X_India_eng
20views

मुजफ्फरनगर। अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर कार्य कराए गए। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 554 स्टेशनों के साथ स्थानीय स्टेशन का भी वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। स्टेशन परिसर में बड़ी एलइडी लगा कर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि लोकार्पण कार्यक्रम की रेलवे विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। स्टेशन पर विकसित कर यहां रूफ प्लाजा, शांपिग जोन, फूड कोर्ट, बच्चों के खेलने के सुरक्षित स्थान भी बनाया जाएगा। अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार की व्यवस्था होगी। स्टेशन परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

किशनगढ़ की तर्ज पर बनाया गया स्टेशन

मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन 100 साल से भी अधिक पुराना है। एक बड़ा हिस्सा जीर्ण-शीर्ण होने के चलते केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने तत्कालीन रेल मंत्री मनोज सिन्हा के सामने रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग बनाए जाने का प्रस्ताव रखा था। 2018 में आठ करोड़ रुपये में टेंडर छोड़े जाने के बाद शिलान्यास भी मनोज सिन्हा ने ही किया था। स्टेशन की इमारत किशनगढ़ रेलवे स्टेशन के जैसी बनाई गई है। राजस्थान के पत्थरों से ईमारत को भव्य रूप मिला है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response