भारत

दिल्ली में आग में मचाया तांडव, पीतमपुरा में 6 लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

delhi pitampur fire
216views
  • दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू कर हॉस्पिटल पहुंचाए थे सभी आग में झुलसे लोग
  • हॉस्पिटल पहुंचने पर चिकित्सकों ने सभी घायलों को किया मृत घोषित
  • गौतमपुरी में भी लगी आग, जूते चप्पल की दुकान जलकर हुई खाक
  • रिपोटः मुकेश राणा
दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीती रात एक मकान में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने की वजह से 6 लोगों की बड़े ही दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को तत्काल ही हॉस्पिटल पहुंचाया था, लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।
delhi pitampur fireदरअसल, पूरा मामला पीतमपुरा इलाके का है। गुरुवार की रात करीब 8 बजे पुलिस और दमकल विभाग को सूचना मिली थी कि एक मकान में भीषण तरीके से आग लगी है। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की 6 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर 6 लोगों को बामुश्किल रेस्क्यू कर सुलगते मकान से बाहर निकाले ओर एम्बुलेंस की मदद से हॉस्पिटल पहुंचाए, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मकान में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

क्या कहते हैं अधिकारी
नॉर्थवेस्ट जिला के डीसीपी जितेंद्र मीणा बताते हैं कि “पुलिस को आग लगने की ख़बर करीब 8 बजे मिली थी। हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है। फ़िलहाल कोई घायल नहीं है। पूरे मामले की जांच की जाएगी।”

गौतमपुरी में भी लगी आग
उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोतमपुरी में भी एक जूता चप्पल दुकान में बीती रात भीषण आग लग गई। आग ने दूसरी दुकान को भी अपनी चपेट में लिया। इस अग्निकांड में दुकान का पूरा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
पोस्ट शेयर करें

Leave a Response