उत्तर प्रदेशभारत

माता-पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या करने की कोशिश

Girl
36views

बरेली के हाफिजगंज क्षेत्र में प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी युवती की हत्या के इरादे से उसके माता-पिता ने छत से नीचे फेंक दिया। इससे उसके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गईं। सात दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद सोमवार को युवती ई-रिक्शा से थाने पहुंची। तहरीर देकर माता-पिता पर कार्रवाई की मांग की।

हाफिजगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि वह गांव रिछौला किफायतुल्ला निवासी युवक से विवाह करना चाहती थी पर माता-पिता इसके लिए तैयार नहीं थे। रिश्तेदारों के समझाने पर वह राजी तो हो गए पर प्रेमी के परिजनों से ढाई लाख रुपये की मांग करने लगे। प्रेमी के परिजनों ने रुपये देने से मना कर दिया। आरोप है कि चार मार्च को सुबह आठ बजे माता-पिता ने युवती को पीटा और जान से मारने की नीयत से उसे छत से नीचे फेंक दिया। इससे उसके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गईं।

ग्रामीणों के सहयोग से उसे नवाबगंज के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं पर युवती को एक मंदिर में ले जाकर प्रेमी से उसकी शादी करवा दी। सोमवार को युवती अस्पताल से सीधे थाने पहुंची और माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि घटना के दिन ही पुलिस मौके पर पहुंची थी। तब युवती ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया था। अब तहरीर दी है तो मामले की जांच व कार्रवाई की जाएगी।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response