उत्तर प्रदेशभारत

पुलिस ने राइफल बरामद की, फायरिंग के मामले में दोनों पक्षों पर केस

firing
45views

फुरसतगंज(अमेठी)। थानाक्षेत्र के विजयपुर पीढ़ी गांव में शुक्रवार को हुई फायरिंग और कहासुनी के वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रास केस दर्ज किया है। पुलिस ने राइफल बरामद कर दोनों पक्षों से दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

थानाक्षेत्र के विजयपुर पीढ़ी गांव में शुक्रवार को एक घटना के दौरान गाली-गलौज तथा फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद जागी पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई की। पुलिस फौज बहादुर की तहरीर पर प्रवेश सिंह व उसके पुत्र आलोक समेत तीन अज्ञात पर गाली-गलौज करने तथा जान से मारने की नियत से लाइसेंसी राइफल से फायरिंग करने का केस दर्ज कराया।

दूसरे पक्ष के प्रवेश सिंह ने गिरजेश सिंह, पिंटू सिंह, जय कुमार सिंह व गौरव सिंह पर तंमचे व धारधार हथियार के साथ घर में घुसकर बाइक क्षतिग्रस्त करने, महिलाओं से विवाद करने और जान से मारने की नियम से फायर करने के आरोपों में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने क्रास केस दर्ज करने के बाद प्रवेश को गिरफ्तार कर लाइसेंसी राइफल बरामद की है। जबकि, दूसरे पक्ष के अरुणेश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएचओ प्रवीण सिंह ने दो लोगों का चालान कोर्ट भेजने के साथ केस दर्ज करने की बात स्वीकार की है।

सूचना के मौके पर पहुंची डायल 112

प्रवेश की ओर से दी गई तहरीर में साफ कहा कि है कि शुक्रवार को विवाद व फायरिंग के बाद सूचना पर डायल 112 कर्मी मौके पर आए थे। शनिवार को थाने बुलाया भी। थाने में केस दर्ज करने के बजाए पुलिस ने उसे थाने से लौटा दिया।

दूसरे पक्ष फौज बहादुर ने तहरीर में शुक्रवार को मारपीट करने व लाइसेंस राइफल से फायरिंग करने की बात कही है। आखिरकार पुलिस ने किन परिस्थितियों में चार दिन तक मामले को दबाए रखा और फिर क्यों क्रास केस दर्ज किया यह पुलिस की कार्यशैली पर सवाल है। जिसका जवाब जिम्मेदार देने से बच रहे हैं।

दोषियों को नहीं छोड़ा जाएगा

सीओ डॉ. अजय सिंह ने बताया कि विवाद के बाद किसी पक्ष ने थाने में सूचना नहीं दी। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच हुई तो दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर केस दर्ज हुआ है। पूरे प्रकरण में नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। दोषियों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response