उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

पुरबालियान में आयोजित किसानों की सभा में बोलते राकेश टिकैत

Kisan andolan
63views

मंसूरपुर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से संघर्ष और आंदोलन करते रहने का आह्वान किया है। शुक्रवार को वह गांव पुरबालियान में किसानों की सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुरबालियान गांव की किसान आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। देश में आज पूंजीपति हावी हैं। सरकार पूंजीपतियों के अनुसार ही नीतियां बनाती है। देश में भाजपा की नहीं मोदी की सरकार है।

उन्होंने बताया कि भारतीय मूल के एक अमेरिकी किसान चिंतक ने अमेरिका तथा भारतीय किसानों की तुलना करते हुए एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है। जिसमें दिखाया गया है कि भारतीय किसान किस तरह से भुखमरी के कगार पर पहुंच रहा है। जल्दी ही डॉक्यूमेंट्री किसानों के बीच दिखाई जाएगी। उन्होंने किसानों से गांव में कमेटी बनाकर संगठन को मजबूत करने की अपील की। कहा सरकार किसानों की जमीन हड़पने की नीतियां बना रही है। यदि किसान ने इन नीतियों का विरोध नहीं किया, तो जल्दी भारतीय किसान मजदूर बन जाएगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक नीरज पहलवान, एहसान त्यागी, श्याम पाल अध्यक्ष, नवीन राठी, जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा, ओमपाल मलिक, गुलाब, अंकित राठी आदि उपस्थित रहे। संचालन नीरज पहलवान ने किया तथा अध्यक्षता बलजोर गुरु ने की।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response