उत्तर प्रदेशभारत

सिपाहियों को कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी न होने कारण नाराज हुए एसएसपी

SSP Sanjeev Suman
44views

एसएसपी संजीव सुमन ने 14 मार्च को छर्रा कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। कोतवाली में कुछ सिपाहियों को कंप्यूटर पर काम करने जानकारी न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई।

उपनिरीक्षकों व बीट सिपाहियों से रजिस्टर संख्या आठ, फर्द अ और ब और अन्य रजिस्टरों की जानकारी मांगी। जिसकी जानकारी ना होने पर एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी रविशंकर प्रसाद को प्रतिदिन अधीनस्थों को इसका अभ्यास कराने के लिए कहा। कहा कि जब सिपाहियों को विधिक कार्रवाई की पूरी जानकारी नहीं होगी तो वे काम कैसे करेंगे।

एसएसपी संजीव सुमन ने सलामी के उपरांत कोतवाली का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई पर ध्यान देने और अभिलेखों का रख रखाव सुधारने के निर्देश दिए हैं। मैस, शौचालय, वाहन, कार्यालय, बैरक, मालखाना देखा। महिला व पुरुष सिपाहियों से कंप्यूटर पर होने वाली कार्रवाई की जानकारी ली।

कोतवाली के बाद एसएसपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रघुनंदन इंटर कॉलेज में बनने वाले मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। फोर्स के ठहरने के लिए राजकीय महाविद्यालय की व्यवस्था देखी। इस मौके पर एसएसपी पीआरओ देवेन्द्र सिंह, कोतवाली निरीक्षक बालेंद्र सिंह, एसएसआई धीरेंद्र कुमार सिंह मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response