उत्तर प्रदेशभारत

युवक ने पत्नी बच्चों को कमरे में बंद कर खुद फंदे से लटका

hanged
31views

जगदीशपुर (अमेठी)। घरेलू कलह से तंग युवक ने पत्नी बच्चों को कमरे में बंद कर खुद फंसे लटक गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। युवक दिल्ली में मेहनत-मजदूरी कर घर की जीविका चलाता था।जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेतारपुर गांव निवासी रामकरन (42) पुत्र स्व. शीतला दिल्ली में रहकर मेहनत-मजदूरी करता था। कुछ माह पहले ही वह दिल्ली से घर आया था। वह आर्थिक रूप से कमजोर था। बताते हैं कि रविवार की शाम उसका पत्नी से किसी बात पर विवाद हुआ था। इसके बाद घरेलू कलह से परेशान रामकरन ने रात को अपनी पत्नी व बच्चों को कमरे में बंद कर दिया। खुद घर के बरामदे में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। कमरे में बंद पत्नी व बच्चों ने शोर मचाया तो कमरे के बाहर सो रही उसकी एक बेटी व मां को जानकारी हुई। इन लोगों ने युवक को फंदे पर लटका देखा तो घर में कोहराम मच गया।

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

परिवार पर जीविका का संकट

मृतक के घर में उसकी बूढ़ी मां के अलावा पत्नी जगपती व पांच बच्चे हैं। बड़ी बेटी आरती की उसने शादी कर दी है। तीन बेटियां पूजा, मनीषी व मालती और नौ साल का बेटा उसके साथ घर में रहते हैं। घटना के बाद पूरे परिवार का रोकर बुरा हाल है। परिवार की जीविका चलाने वाला घर में कोई पुरुष नहीं है। जिससे परिवार पर जीविका चलने का संकट आ सकता है। बुजुर्ग मां बेटे का याद कर रो रोकर बेहाल हैं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response