खेल

उत्तर प्रदेश के ये खिलाड़ी, इन टीमों से खेलते आएंगे नजर

IPL 2024
44views

इंडियन प्रीमियर लीग यानी फटाफट क्रिकेट के सबसे चर्चित प्रारूप आइपीएल की शुरुआत 22 मार्च से होगी। आइपीएल के 17 वें सीजन में क्रिकेट प्रेमियों को इस बार उप्र के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिल सकता है। उप्र से कुलदीप यादव और उपेंद्र यादव के अलावा यूपी टी-20 लीग की खोज रहे समीर रिजवी, स्वास्तिक चिकारा, शिवम मावी, यश दयाल, कार्तिक त्यागी भी दम दिखाएंगे।

इन खिलाड़ियों ने यूपी टी-20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करके आइपीएल में जगह बनाई है। हाल में यूपी को अंडर-23 का खिताब और कर्नल सीके नायडू ट्राफी के फाइनल तक पहुंचाने में कप्तान समीर का योगदान सबसे अहम रहा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की अंडर-23 टीम के कप्तान समीर रिजवी आइपीएल चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। दुबई में हुई इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल की नीलामी में समीर को चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने 8.40 करोड़ में खरीदा है।

मेरठ के समीर का बेस प्राइज 20 लाख रुपये था। यूपी टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन के चलते चेन्नई ने करीब 42 गुणा ज्यादा रकम देकर उन्हें अपने खेमे में शामिल किया। वे आइपीएल के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

समीर लीग की नौ पारियों में 455 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी में शुमार रहे। गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों पर 104 रनों की आतिशी पारी ने उनकी ओर फ्रेंचाइजी का ध्यान आकर्षित किया था। समीर की कप्तानी में ही उत्तर प्रदेश से पहली बार अंडर-23 का खिताब जीता तथा कर्नल सीके नायडू में फाइनल तक का सफर तय किया।

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स और उप्र के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव इस बार भी सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे। शहर के इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रेमियों की नजर रहेगी।

 

इन टीमों से खेलेंगे यूपी टी-20 के स्टार खिलाड़ी

यूपीसीए के मीडिया मैनेजर मो. फहीम ने बताया कि समीर रिजवी चेन्नई सुपर किंग्स, शिवम मावी लखनऊ सुपर जायंट्स, यश दयाल रायल चैलेंजर बेंगलुरू, कार्तिक त्यागी गुजरात टाइटंस और स्वास्तिक चिकारा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उतरेंगे। इन खिलाड़ियों ने यूपी टी-20 लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response