उत्तर प्रदेशभारत

कमिश्नर का भाई बता कर किसान से हड़पे सवा नौ लाख रुपये

FIR
14views

कमिश्नर मुरादाबाद का भाई बता कर किसान से सवा नौ लाख रुपये हड़प लिए। बाद में उनकी बेटी की शादी में गिफ्ट देने के लिए कार भी खरीदवा ली। साथ ही अमरोहा के डीएम-एसपी के नाम पर भी रुपये ऐंठ लिए। यह धोखाधड़ी किसान को उसकी जमीन पर कब्जा दिलाने का आश्वासन देकर की गई है। हकीकत सामने आने पर किसान ने आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला सैदनगली थाना क्षेत्र के फैयाजनगर का है। यहां पर किसान लख्मीचंद का परिवार रहता है। लख्मीचंद गांव में स्थित गाटा संख्या 555 जमीन के सहखातेदार हैं। उक्त जमीन पर वह काबिज भी हैं। उनका आरोप है कि गांव के ही प्यारेलाल, वीरपाल, विजेंद्र सिंह, महिपाल व भागवती ने उनकी जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिया है। जिसके संबंध में हसनपुर उपजिलाधिकारी न्यायालय में वाद विचाराधीन है।

इस दौरान लख्मीचंद की मुलाकात हसनपुर तहसील में अनिल शर्मा निवासी गांव पन्सुखा थाना एचौड़ाकम्बोह जनपद सम्भल से हुई थी। दोनों के बीच अच्छे संबंध बन गए। लख्मीचंद ने अपनी जमीन के मुकदमे के बारे में अनिल शर्मा को बताया।

आरोप है कि अनिल शर्मा ने लख्मीचंद से कहा कि मुरादाबाद कमिश्नर उनके रिश्ते के भाई हैं तथा उनके कार्यालय में तैनात स्टेनो मौसेरा भाई है। वह उनसे बात कर एक महीना के भीतर जमीन पर कब्जा दिला देगा। साथ ही अनिल ने यह भी कहा कि कुछ पैसे डीएम, एसपी, एएसपी, एसडीएम हसनपुर व थानाध्यक्ष सैदनगली को भी जाने है। झांसे में लेने के लिए कई बार उसने लख्मीचंद के सामने अपने मोबाइल से बात भी करता रहा। जिस व्यक्ति से बात करता उसे कमिश्नर, डीएम, एसपी बताता था। लख्मीचंद अनिल के झांसे में आ गए। उन्होंने अनिल के कहने पर 922750 रुपये उसे दे दिए।

दो महीना पहले अनिल ने कहा कि कमिश्नर साहब की बेटी की शादी है। वहां गिफ्ट जाना है। कम से कम कार तो जानी चाहिए। इसके लिए लख्मीचंद व उनके सहखातेदारों ने डेढ लाख रुपये जमा कर फाइनेंस पर कार खरीदवा कर उसे दी। किस्त जमा करने की जिम्मेदारी अनिल ने स्वयं ले ली।

परंतु इसके बाद भी वह मुकदमा खत्म करा कर जमीन पर कब्जा नहीं दिला सका। इस दौरान लख्मीचंद व सहखातेदारों ने उस पर तकादा किया तो वह धमकी देने लगा। दो मार्च 2024 को भी अनिल ने धमकी दी व रुपये लौटाने से इन्कार कर दिया। जिस पर पीड़ित ने थाने में तहरीर दी। एसओ निशांत राठी ने बताया कि इस मामले में अनिल शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response