मनोरंजन

24 सालों से परदे से गायब है ये जोड़ी

65views

रानी मुखर्जी को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 32 साल हो चुके हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म बियेर फूल (1992) से की थी. इस फिल्म में उन्होंने मामूली रोल प्ले किया था. इस फिल्म रिलीज के करीब 5 साल बाद रानी ने बॉलीवुड की तरह रूख किया और उन्होंने ‘राजा की आयेगी बारात (Raja Ki Aayegi Baaraat )’ से अपना डेब्यू किया. यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

Rani Mukherjee

डेब्यू फिल्म ‘राजा की आयेगी बारात’ के फ्लॉप होने के बाद भी रानी ने खुद को कभी निराश नहीं होने दिया. वह लगातार काम करती रहीं. हालांकि इसके बाद रानी ने ‘गुलाम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कहीं प्यार हो ना जाए’, ‘साथिया’, ‘हम तुम’, ‘ब्लैक’, ‘नो वन किल्ड जेसिका’,’वीर जारा’, ‘हेल्लो ब्रदर’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘बंटी और बबली’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘तलाश’, ‘मर्दानी’,’बिच्छू’ और ‘बादल’ जैसी फिल्मों में काम कर हर किसी का दिल जीत लिया था.

Rani Mukherjee

साल 2005 तक आते-आते रानी ने खुद को बॉलीवुड की टॉप 10 सुपरहिट एक्ट्रेस में की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया. बॉलीवुड में रानी मुखर्जी ही एक ऐसी अभिनेत्री है जिसे फिल्मफेयर ने 3 साल लगातार (2004-2006) टॉप एक्ट्रेस घोषित किया.

Rani Mukherjee

इतना ही नहीं रानी सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अजय देवगन, गोविंदा, सैफ अली खान, बॉबी देओल और अन्य सितारों संग बड़े पर्दे पर रोमांस कर चुकी हैं. इन सभी के साथ रानी की जोड़ी खूब जमी थी.

Rani Mukherjee

अब रानी के बारे में एक बात जानकर आपको हैरानी होगी कि उन्हें एक सुपरहिट एक्टर ‘डेढ़ फुटिया’ कह कर बुलाता था. हालांकि रानी ने कभी उस एक्टर की बातों को दिल से नहीं लिया. उन्होंने हमेशा इस बात को मजाक में लिया है.

Rani-Bobby

रानी को ‘डेढ़ फुटिया’ बुलाने वाला एक्टर कोई और नहीं है, वे बॉबी देओल ही जो अपनी बेस्ट फ्रेंड को ‘डेढ़ फुटिया’ कह बुलाते थे. आपको बता दें कि रानी-बॉबी एक दूसरे संग बेहद करीबी रिश्ता शेयर करते हैं. दोनों ने एक साथ फिल्म ‘बिच्छू’ और ‘बादल’ में काम किया था. ये दोनों ही फिल्में साल 2000 में रिलीज हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इन दोनों ही फिल्में के गाने काफी फेमस हुए थे. वहीं फिल्म में रानी-बॉबी की केमिस्ट्री काफी धांसू लगी थी.

Rani-Bobby

‘बिच्छू’ और ‘बादल’ फिल्म में काम करने से पहले बॉबी-रानी एक दूसरे के बेहद करीबा रिश्ता शेयर करते थे. दोनों फिल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखते. ऐसे में उनके बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी थी.में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, ई-टाइम्स को दिये एक इंटरव्यू में रानी संग अपनी बॉन्डिंग के लेकर बॉबी देओल ने फिल्म ‘बिच्छू’ के शूटिंग के दिनों याद किया था. उन्होंने अपनी बातचीत में बताया था वह कैसे फिल्म के सेट पर रानी संग मस्ती करते थे. दोनों की मौजूदगी से फिल्म सेट खुशियों से भर जाया करती थी.

Rani-Bobby

‘ईटाइम्स’ से बात करते हुए पहले बॉबी ने रानी की खूब तारीफें की थी, उन्होंने रानी को बेहद कूल नेचर गर्ल कहा था. वहीं उन्होंने ‘बिच्छू’ को काफी शानदार फिल्म कहा था. आगे उन्होंने कहा था कि फिल्म के सेट पर वह रानी को डेढ़ फुटिया कहते थे. रिपोर्ट के अनुसार, बॉबी ने कहा था – मुझे याद है संजय दत्त की एक फिल्म जिसमें वो अपने दोस्त को डेढ़ फुटिया कहते थे. रानी और मेरी केमिस्ट्री भी ठीक वैसी ही थी कि मैं उसे इस नाम से बुलाया करता था. हमारे बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है. मैं उनकी बेहद कद्र करता हूं. वो अक्सर सेट पर घर से टिफिन लाया करती थीं. उनकी मां हमारे लिए मछली बना कर भेजती थीं. बिच्छू के सेट मैंने और रानी ने काफी मस्ती की है, वो एक याद है जो मुझे हमेशा याद रहता है.

Rani-Bobby

बता दें कि रानी-बॉबी भले ही अच्छे दोस्त हैं लेकिन साल 2000 के बाद इन्हें फिर कभी एक साथ किसी भी फिल्म में नहीं देखा गया. 24 साल से फैंस इनको एक साथ देखने के लिए तड़प रहे हैं.

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response