उत्तर प्रदेशभारत

औरैया में तीन साल की बच्ची की तालाब में डूबकर मौत

Four Year Old Girl
33views

 

दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव गौरी गंगाप्रसाद में तीन वर्षीय मासूम बालिका संदिग्ध परिस्थितियों में तालाब में डूब गई। तलाशते हुए परिजन पहुंचे और तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने बालिका को मृत घोषित कर दिया। बालिका लगभग चार घंटे पहले घर से अचानक गायब हो गई थी। माना जा रहा है कि पास में मरे गोवंश को नोंचकर खा रहे कुत्तों के दौड़ाने से बालिका तालाब में कूदी और डूब गई।

गांव गौरी गंगा प्रसाद निवासी कार चालक एवं किसान जॉनसन के छोटे भाई मिथुन की बारात गुरुवार को हरचंदपुर गई थी। सभी पुरुष बारात में गए थे, घर में केवल महिलाएं और रिश्तेदार ही थे। सुबह लगभग साढ़े 10 बजे नववधू को विदा कराके बारात गांव लौट आई। इस बीच परिजनों ने बताया कि सुबह लगभग नौ बजे से जॉनसन की सबसे छोटी बेटी आसमा नहीं मिल रही है। परिवार के सदस्यों ने गायब आसमा को गांव में खोजने के प्रयास शुरू किए। अपरान्ह तकरीबन एक बजे घर से लगभग 30 मीटर दूर स्थित तालाब के किनारे आसमा की चप्पलें पड़ीं मिलीं।

बल्कि तालाब के अंदर कीचड़ में आसमा फंसी थी। आनन फानन आसमा को तालाब से बाहर निकाला और चिचौली स्थित जिला चिकित्सालय ले गए। यहां चिकित्सकों ने आसमा को मृत घोषित कर दिया। शादी वाले घर में मासूम की मौत से कोहराम मच गया। मृतका दो भाइयों आबी एवं जोयम की इकलौती बहन थी। वह सबसे छोटी थी।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक चारू निगम, अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा, दिबियापुर थाने के प्रभारी निरीक्षक मुकेश बाबू चौहान, ककोर चौकी प्रभारी शशिधर त्रिपाठी समेत काफी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। यहां से शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सीओ अशोक कुमार ने बताया कि तालाब में दलदल है। जबकि पास में मरे हुए जानवर को कुत्ते नोंचकर खा रहे हैं। मामले की गहराई से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति साफ हो सके।

ककोर। मासूम की तालाब में डूबकर मौत होने को लेकर कई तरह की चर्चा रही। लोगों का कहना है कि तालाब के पास में ही एक गोवंश का शव पड़ा है। इसको कुत्ते नोंचकर खा रहे हैं। लोगों का मानना है कि मृतका सुबह खेलते हुए तालाब किनारे पहुंची होगी। इस दौरान मृतक गोवंश खा रहे कुत्तों ने बालिका को दौड़ा लिया। हो सकता है कि कुत्तों के दौड़ा लेने पर बालिका चप्पलें छोड़कर तालाब में कूद गई होगी।

 

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response